The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • haryana bjp leader Karan Dev K...

हरियाणा: सीएम ने हाथ आगे बढ़ाया, BJP नेता ने नहीं मिलाया, हाथ जोड़कर आगे बढ़ गए, वीडियो वायरल

Haryana विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज पूर्व मंत्री और BJP नेता कर्णदेव कंबोज ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. टिकट कटने से नाराज कंबोज ने कहा है कि वो BJP को हराने का काम करेंगे. अब इनका हरियाणा के CM Nayab Saini के साथ एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

Advertisement
Karan Dev Kamboj donot handshake to nayab saini
कर्णदेव कंबोज ने बीजेपी से इस्तीफा भी दे दिया है. (इंडिया टुडे)
pic
आनंद कुमार
6 सितंबर 2024 (Updated: 6 सितंबर 2024, 13:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana vidhansabha Election) के लिए BJP ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. टिकट बंटवारे के बाद BJP को काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. टिकट ना मिलने से नाराज कई BJP नेताओं ने पार्टी भी छोड़ दी है. इनमें मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज का नाम भी शामिल है. कंबोज वर्तमान में BJP ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष थे. टिकट नहीं मिलने से नाराज कर्णदेव कंबोज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नाराज कंबोज को मनाने राज्य के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी खुद उनके गांव पहुंचे. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्णदेव कंबोज को मनाने पहुंचे नायब सिंह सैनी ने हैंडशेक के लिए उनकी तरफ हाथ बढ़ाया. लेकिन कंबोज हाथ जोड़कर आगे बढ़ गए. मुख्यमंत्री नायब सैनी और विधायक सुभाष सुधा पार्टी से नाराज कंबोज से मिलने उनके गांव पहुंचे थे.

हरियाणा विधानसभा में टिकट कटने से नाराज कंबोज ने कहा,  

बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. मैं दो विधानसभा इंद्री और रादौर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. लेकिन टिकट नहीं मिला. मैं पार्टी से पूछना चाहता हूं. कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि 2019 में श्याम सिंह राणा का टिकट काटना पड़ा. और ऐसी क्या मजबूरी आ गई कि इतनी गद्दारी के बावजूद उन्हें टिकट दिया गया? पार्टी मुझे बताए. अगर मैं उससे संतुष्ट होऊंगा तो मैं पार्टी का सहयोग करूंगा. लेकिन जिस तरह से षडयंत्र कर गद्दार को टिकट दिया गया. जिसने पार्टी को हराने का काम किया. जो आदमी हमें गालियां देता रहा, उसे टिकट दिया गया. लेकिन हमें टिकट नहीं दिया गया. इससे पार्टी के कार्यकर्ता नाराज हैं.

कर्णदेव कंबोज ने आगे बताया, 

पीएम ने ओबीसी समाज को सम्मान दिया है. लेकिन प्रदेश में ओबीसी का सम्मान नहीं है. मेरी दो सीटों पर लड़ने की तैयारी थी. टिकट एक पर ही मिलना था. लेकिन हम दूसरी सीट पर उतारे जाने वाले उम्मीदवार को भी जिताने का काम करते. लेकिन किसी भी सीट से टिकट नहीं मिला. बीजेपी अब ये दोनों सीटें हारेगी. और अगर नहीं हारेगी तो हम दोनों सीटों पर हरवाने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें - हरियाणा चुनाव: BJP ने सोचा नहीं होगा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के बाद इतने नेता इस्तीफा देंगे

बता दें कि बीजेपी ने 4 सितंबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 67 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. लिस्ट जारी होने के बाद से ही बीजेपी को भारी बगावत का सामना करना पड़ रहा है. ऊर्जा और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा समेत बड़ी संख्या में कई नेताओं ने टिकट कटने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है. राज्य में 5 अक्टूबर को एक ही फेज में वोटिंग होनी है. चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे.

वीडियो: हरियाणा विधानसभा के लिए भाजपा ने जारी किए 67 नाम? इन नामों ने चौंका दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement