The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Gurugram Biker Death case Accu...

गुरुग्राम सड़क हादसा: आरोपी का BJP से कनेक्शन, क्या इसलिए आधे घंटे में जमानत मिली?

Gurugram Biker Death: 15 सितंबर की सुबह-सुबह गुरुग्राम के DLF फेज़ 2 इलाके में एक बाइक और रॉन्ग साइड से आ रही कार की टक्कर हो गई थी.

Advertisement
Gurugram Biker Death case
इस टक्कर में 23 साल के अक्षत गर्ग की मौत हो गई. (फोटो: आजतक)
pic
श्रेया चटर्जी
font-size
Small
Medium
Large
21 सितंबर 2024 (Updated: 22 सितंबर 2024, 16:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा के गुरुग्राम में 15 सितंबर को हुई कार-बाइक की भयानक टक्कर में बाइक सवार अक्षत गर्ग की मौत हो गई. इस मामले में अक्षत की मां ने पुलिस और हरियाणा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके परिवार के साथ सहयोग नहीं किया. उन्होंने सवाल किया कि जो आरोपी रॉन्ग साइड से कार चला रहा था, जिसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था, उसे आधे घंटे में किस आधार पर बेल दे दी गई. उन्होंने बिलखते हुए कहा कि नेताओं को लोगों के दर्द से कोई मतलब नहीं है.

गुरुग्राम बाइक सवार की मौत: हुआ क्या था?

15 सितंबर की सुबह-सुबह करीब 5 बजे गुरुग्राम के DLF फेज़ 2 इलाके से 23 साल के अक्षत गर्ग अपनी बाइक से जा रहे थे. दूसरी बाइक पर उनके दोस्त भी थे. इसी दौरान रॉन्ग साइड से एक SUV कार चली आ रही थी. अक्षत की बाइक भी स्पीड में थी. देखते ही देखते बाइक कार से भिड़ गई. एक ज़ोर की आवाज़ आई. दोनों गाड़ियों के भिड़ने पर चिंगारी उठी और बाइक हवा में उड़ गई.

अक्षत के दोस्त उनके पास पहुंचे, तो देखा कि वो कार के किनारे बदहवास पड़े हुए हैं. आसपास के लोगों ने तुरंत एंबुलेंस के लिए फोन किया. अक्षत की आंखें बंद ना हो जाएं, इसलिए पानी डाला गया और साथ खड़े दोस्त बार-बार उन्हें आवाज़ देते रहे. लेकिन कुछ ही पल बाद अक्षत ने रेस्पॉन्स देना बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें- दोस्त के बर्थडे पर केक ले जाने की जल्दी थी! गलत दिशा में चल रही BMW ने स्कूटर को मारी टक्कर, दो महिलाओं की मौत

अक्षत के दोस्त प्रद्युम्न रॉन्ग साइड से आ रही कार के ड्राइवर से पूछते रहे, 'भइया आप रॉन्ग साइड से कैसे आ सकते हो?' रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वाले शख्स का नाम कुलदीप ठाकुर बताया जा रहा है. एक्सीडेंट के चश्मदीद और अक्षत के दोस्त प्रद्युम्न ने बताया कि ड्राइवर फास्ट ड्राइविंग लेन में उल्टी दिशा से आ रहा था.

'मेरे बेटे की जगह पुलिस वाले का बच्चा होता, तो...'

आरोपी कुलदीप ठाकुर को पुलिस ने पकड़ा था. लेकिन आधे घंटे बाद ही कुलदीप को जमानत मिल गई. इसे लेकर अक्षत की मां ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा,

"पुलिस ने हमारे साथ कोऑपरेट नहीं किया. एक इंसान जो हमारे बच्चे को मार गया, न उसके पास लाइसेंस था, रॉन्ग साइड वो चला रहा था और आधे घंटे में उसको बेल दे दी गई. किस आधार पर उसे बेल दी गई? उसे किसी नेता का सपोर्ट था? BJP का सहयोग था, तो इसका मतलब है कि अगर सरकार ही ये सब करेगी...जिस पुलिस वाले ने भी आरोपी को छोड़ा...मेरे बेटे की जगह उसका बच्चा होता, तो क्या वो छोड़ देता. अगर उसके बच्चे का मर्डर होता, तो क्या आरोपी को छोड़ देता? नेताओं को लोगों के दर्द से कोई मतलब नहीं है."

इंडिया टुडे की श्रेया चटर्जी की रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद आरोपी कुलदीप ठाकुर पुलिस को ड्राइविंग लाइसेंस नहीं दे पाया था. पुलिस ने आरोपी की गाड़ी का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (कार में एक पैनल) जब्त कर लिया है और उसे जांच के लिए भेज दिया है. इससे पुलिस को दुर्घटना के समय गाड़ी की स्पीड का पता लगाने में मदद मिलेगी, जिससे आरोपी के खिलाफ उचित आरोप तय करने में मदद मिलेगी. सीनियर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत आरोप लगाया जा सकता है.

आरोपी का BJP से क्या 'कनेक्शन' निकला है?

इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक, आरोपी कुलदीप ठाकुर का ट्रैफिक उल्लंघन का इतिहास रहा है. कुलदीप ठाकुर को पहले भी रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाने और पार्किंग के लिए चालान जारी किया जा चुका है. सबसे हालिया चालान 24 अगस्त का था.

sticker of Palwal BJP candidate Gaurav Gautam
(फोटो: आजतक)

कुलदीप ठाकुर की गाड़ी पर पलवल विधानसभा क्षेत्र से BJP उम्मीदवार गौरव गौतम का स्टिकर लगा हुआ था. आरोपी एक पब्लिक रिलेशन्स, एडवरटाइजिंग और पॉलिटिकल कम्युनिकेशन एजेंसी, All Axis Media चलाता है. भाजपा समर्थक फेसबुक पेज 'एक विचार भाजपा सरकार', जिसके 208,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं, इसे All Axis Media ही चलाती है. 

वीडियो: गुरुग्राम में बाइक-SUV की खौफनाक टक्कर, युवक की हुई मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement