The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Gujarat Somnath lion on the ro...

गुजरात: पति-पत्नी बाइक पर जा रहे थे, गली में रास्ता रोककर खड़ा हो गया शेर

गुजरात के सोमनाथ की ये घटना CCTV में रिकॉर्ड हो गई है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि शेर को बीच गली में खड़ा देख पति-पत्नी घबरा गए. और बाइक वहीं छोड़ भाग खड़े हुए

Advertisement
 lion on the road
सोमनाथ जिले की गलियों में दिखाई दिया शेर (फोटो-आजतक)
pic
ब्रिजेश दोशी
font-size
Small
Medium
Large
8 अक्तूबर 2024 (Updated: 8 अक्तूबर 2024, 11:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बॉलीवुड की दो फिल्में 'स्त्री' और 'स्त्री-2'. दोनों ही की कहानी से एक संदेश तो साफ है कि रात के अंधेरे में सुनसान सड़कों और गलियों पर निकलना जोखिम भरा हो सकता है. मर्द अकेले निकलें तो 'स्त्री' का डर और औरत अकेले निकले 'सरकटा' का खौफ. मगर पति-पत्नी दोनों एक साथ रात को सुनसान गलियों में निकल पड़ें तो किसका डर? गुजरात के सोमनाथ शहर में इनका जवाब दिया जंगल के राजा शेर ने. वो भी शहर की गलियों में घूम-घूमकर.

आजतक से जुड़े ब्रिजेश दोशी की रिपोर्ट के मुताबिक घटना गुजरात के सोमनाथ जिले की ऊना तहसील की है. यहां नवाबंदर गांव में देर रात एक पति-पत्नी अपनी बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे. जैसे ही ये जोड़ा गांव के बीचो-बीच बने श्रीराम मंदिर के नजदीक पहुंचा, इन्हें बीच सड़क कोई खड़ा दिखाई दिया. इन्हें लगा कि कोई गली का कुत्ता गली के बीच खड़ा है. मगर बाइक नजदीक आई तो सामने जो खड़ा था, उसे देख मियां-बीवी के होश उड़ गए.

बाइक के हेडलाइट की रोशनी में साफ दिख रहा था कि गली के बीचो बीच खड़ा जानवर कोई कुत्ता नहीं बल्कि जंगल का राजा शेर था. दंपति ने जैसे ही शेर को देखा उनके होश उड़ना लाजिमी था. घबराहट और डर ऐसा हावी हुआ कि सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन देने वाली श्रीमती जी अपने पतिदेव को बाइक पर ही छोड़कर भाग खड़ी हुईं. वो भी पैदल (शायद उन्हें लगा हो कि वो शेर से तेज भाग सकती हैं).

अगले ही पल शौहर भी अपनी शरीके हयात के नक्शे कदम पर चल पड़ा. बोले तो बाइक को बीच गली में खड़ी कर पैदल ही भाग खड़ा हुआ. हड़बड़ी में बाइक की हेडलाइट भी ऑन छोड़ दी. चाभी भी बाइक पर ही लगी रह गई. वो कहते हैं ना कि जान है तो जहान है. रही बात मोटरसाइकिल कि तो जिंदा बचे तो दूसरी खरीद लेंगे.

ये भी पढ़ें- बहराइच में भेड़िए के बाद अब गांव में घुसा मगरमच्छ, पुलिस और वन विभाग की नींद हराम कर दी

उधर बेचारा शेर मियां-बीवी की हरकत को हैरान परेशान होकर देखता रहा. पहले तो उसने मियां-बीवी को भागते हुए गौर से देखा. (मानो सोच रहा हो कि 'भागना ही था तो बाइक पर बैठकर भागते.') फिर धीमे-धीमे उसी दिशा में चल गया, जिधर पति-पत्नी भागे थे. इन सबके बीच गली में एक कुत्ता भी था. जो शेर को तो बेखौफ खड़ा होकर देख रहा था. मगर पति-पत्नी डरकर भागे तो वो भी भाग खड़ा हुआ. पता नहीं किससे डर के...बहरहाल गली के एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे पर ये पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई. अब इस घटना का वीडियो पूरे इलाके में वायरल हो रहा है.  

वीडियो: जंगल में कार के बोनट पर बैठकर शेरों का पीछा किया, अब पछता रहे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement