The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Gujarat police caught VVIP thi...

महाराष्ट्र का VVIP चोर, प्लेन से आता, होटल में रुकता, कैब से रेकी करता, फिर चोरी करके भाग जाता

आरोपी का नाम रोहित कनुभाई सोलंकी उर्फ रोहित चेतन शेट्टी उर्फ अरहान चेतन शेट्टी है. पुलिस ने बताया कि यह चोर ऑडी कार में घूमता है और ऐशो-आराम की जिंदगी जीता है.

Advertisement
Representational Photo
आरोपी रोहित के शौक हैं बड़े. (तस्वीर- आजतक)
pic
ब्रिजेश दोशी
font-size
Small
Medium
Large
5 जुलाई 2024 (Updated: 5 जुलाई 2024, 20:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के वापी में 21 दिन पहले एक लाख रुपये की एक चोरी हुई. इसकी जांच के दौरान जिला पुलिस ने एक ‘वीवीआईपी’ चोर का पता लगाया है. इस चोर पर देश के अलग-अलग राज्यों में एक दर्जन से ज्यादा चोरियां करने का आरोप है. गुजरात पुलिस ने दावा किया है कि उसने इस आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर देश के चार राज्यों में हुई कुल 16 चोरियों की गुत्थी सुलझा ली है.

आजतक के बृजेश दोषी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम रोहित कनुभाई सोलंकी उर्फ रोहित चेतन शेट्टी उर्फ अरहान चेतन शेट्टी है. पुलिस ने बताया कि यह चोर ऑडी कार में घूमता है और ऐशो-आराम की जिंदगी जीता है. वलसाड पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद से मुंब्रा इलाके के एक आलीशान घर में रहने वाले इस आरोपी को गिरफ्तार किया है. चोरी के आरोप के अलावा रोहित पर धर्मांतरण का भी आरोप है. उसने कथित तौर पर एक मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए अपना नाम बदल कर ‘अरहान’ कर दिया था. इसके बाद से वह अपनी पत्नी के साथ मुंब्रा इलाके में  किराए पर रहता है.

ये भी पढ़ें - चोरी कर के थक गया चोर, AC चला कर सो गया, सुबह UP पुलिस ने जगायाकरोड़ों के फ्लैट में

रिपोर्ट के मुताबिक इस वीवीआईपी चोर के खिलाफ कई राज्यों में अपराध के मामले दर्ज हैं. वलसाड जिला पुलिस की टीम ने उसे पकड़ने के लिए लगातार नजर बनाए रखी. गिरफ्तारी के बाद आरोपी से जुड़ी कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं. पुलिस ने बताया कि वह चोरी करने के लिए लक्जरी होटल में रुकता था और फ्लाइट से आता-जाता था. दिन के दौरान होटल से कैब बुक करता था और सोसायटीज में रेकी कर के चोरी को अंजाम देता था.

पुलिस के मुताबिक आरोपी के पास से ऑडी कंपनी की लग्जरी कार बरामद हुई है. इसके अलावा वह मुंबई में डांस बार और नाइट क्लब्स में पार्टी करने का शौकीन है. नशे का आदी भी है. बताया गया है कि उसका ड्रग्स पर मासिक खर्च डेढ़ लाख रुपये है.

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने 19 चोरियों को अंजाम देने की बात कबूली है. इनमें गुजरात के वलसाड की 3, सूरत की 1 , पोरबंदर 1 और सेलवाल की 1 चोरी की वारदात शामिल हैं. आरोपी ने तेलंगाना में 2, आंध्र प्रदेश में 2 , मध्यप्रदेश में 2 और महाराष्ट्र में 1 चोरी को अंजाम दिया है. 

पुलिस अभी जांच कर रही है कि किस तरह रोहित ने चोरी करने की शुरुआत की और कैसै वह राज्यों या जगह को लोकेट करता था. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इन सब में उसके साथ कोई और भी शामिल है.

वीडियो: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने एक साथ उठाई ट्रॉफी, झूम उठे फैंस

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement