The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Gujarat IAS officer wife died ...

गैंगस्टर संग गई IAS अफ़सर की पत्नी ने घर लौटते ही दी जान, CM को चिट्ठी लिख क्या बताया?

महिला ने Tamil Nadu के CM को एक लेटर भी लिखा था, जिसमें उन्होंने अपने 'दर्द' और दो मामलों में ‘झूठे आरोप’ लगाए जाने का ज़िक्र किया है.

Advertisement
Gujarat cadre IAS officer wife
महिला पर एक बच्चे की किडनैपिंग का आरोप है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
23 जुलाई 2024 (Updated: 23 जुलाई 2024, 13:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर में IAS अफ़सर की पत्नी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली (IAS Officer's Wife Dies By Suicide) है. अफ़सर गुजरात कैडर के ही अधिकारी हैं, जो अपनी पत्नी से अलग रहते हैं. उनकी पत्नी कथित तौर पर नौ महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ मिलकर काम करने लगी थीं. पुलिस ने बताया कि महिला तमिलनाडु की रहने वाली थीं और 20 जुलाई को ही अपने पति के घर गुजरात पहुंची थीं. हालांकि, अफ़सर ने अपने घर में काम करने वालों को बता रखा था कि उनकी पत्नी को घर में नहीं आने दिया जाए, क्योंकि वो एक बच्चे के किडनैपिंग के मामले में आरोपी हैं.

मामला 21 जुलाई का है. अफ़सर का नाम रंजीत कुमार बताया गया, जो वर्तमान में गुजरात विद्युत विनियमन आयोग (GERC) में सचिव के रूप में तैनात हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, पुलिस ने बताया कि रंजीत कुमार की पत्नी सूर्या (45) ने उनके घर के सामने एक बगीचे में आत्महत्या की कोशिश की. इसके बाद उन्हें गांधीनगर सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अगले ही दिन उनकी मौत हो गई. IAS अधिकारी के वकील ने बताया कि कपल 2023 में ही अलग हो गए थे और तलाक की तरफ़ बढ़ रहे थे.

पुलिस का कहना है कि सूर्या नौ महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ तमिलनाडु (अपने गृह राज्य) चली गई थीं. इसके बाद उसका नाम गैंगस्टर और उसके सहयोगियों के साथ एक नाबालिग के किडनैपिंग मामले में सामने आया था. पुलिस को शक है कि महिला तमिलनाडु पुलिस की गिरफ़्तारी से बचने के लिए अपने पति के घर गई थी. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, सूर्या ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को इसे लेकर एक लेटर भी लिखा. इसमें उन्होंने अपने 'दर्द' और दो मामलों में ‘झूठे आरोप’ लगाए जाने का ज़िक्र किया.

लेटर में उन्होंने दावा किया है कि वो गैंगस्टर के जाल में फंस गईं और दो आपराधिक मामलों में उलझ गईं. इन मामलों में गैंगस्टर 'राजा' मुख्य आरोपी है, उसी ने सूर्या को इस अपराध में ढकेला है. महिला ने जिन दो मामलों का ज़िक्र किया, उनमें से पहला मामला एक महिला से लोन रिकवरी का है, जिसे राजा ने कथित रूप से पैसे उधार दिए थे. दूसरा मामला, एक नाबालिग की किडनैपिंग से जुड़ा है. लेटर में महिला ने ये भी बताया है कि उनके पति (रंजीत कुमार) एक नेक आदमी हैं, जो उसकी ग़ैर-मौजूदगी में उनके बच्चों की देखभाल करते हैं.

ये भी पढ़ें - 'जल पूजा' के चलते हुआ था ट्रांसफर, अब फिर चर्चा में क्यों हैं IAS दिव्या मित्तल?

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि हालांकि मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है, लेकिन गांधीनगर सेक्टर-21 पुलिस थाने में दुर्घटना से मौत की रिपोर्ट (accidental death report) दर्ज कर ली गई है. एक पुलिस अफ़सर ने बताया कि जांच की जा रही है कि क्या वो अपने पति से मिली थी. महिला के शव को गांधीनगर के कोल्ड रूम में रखा गया है. तमिलनाडु से उनका परिवार औपचारिकताएं पूरी करने और उसका शव वापस ले जाने के लिए आएगा.

वीडियो: सलमान खान के घर फायरिंग करने के आरोपी ने आत्महत्या कर ली

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement