The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • gujarat home minister harsh sa...

ड्रग विरोधी मुहिम का समर्थक उसी के धंधे में गिरफ्तार, योगी आदित्यनाथ, हर्ष संघवी वाले पोस्ट वायरल

विकास की गिरफ्तारी की खबर सामने आने के बाद लोग उसके पुराने पोस्ट खंगालने लग गए. मालूम पड़ा कि वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एंटी ड्रग्स अभियान के लिए बधाई भी दे चुका हैं.

Advertisement
bjym leader vikas ahir arrested by surat police
सूरत पुलिस ने विकास अहीर को गिरफ्तार कर लिया. (तस्वीर:सोशल मीडिया)
pic
शुभम सिंह
23 जुलाई 2024 (Published: 24:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के एक शख्स विकास अहीर को पुलिस ने आइसक्रीम पार्लर की आड़ में ड्रग्स का धंधा चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. विकास की गिरफ्तारी की खबर सामने आने के बाद लोग उनके पुराने पोस्ट खंगालने लग गए. मालूम पड़ा कि वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एंटी ड्रग्स अभियान के लिए बधाई भी दे चुके हैं. इसके अलावा विकास की कुछ ऐसी भी पोस्ट हैं जिनमें वो कई बीजेपी नेताओं के साथ नज़र आ रहे हैं. विकास खुद को गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी का ‘करीबी’ बताते रहे हैं. उनके अलावा दो अन्य लोगों को सूरत पुलिस ने 22 जुलाई को एक छापेमारी में गिरफ्तार किया. पुलिस को इस मामले में दो और आरोपियों जावेद खान पठान और मोहम्मद रेहान की तलाश है.

लंबे समय से थी पुलिस को ड्रग पेडलर की तलाश

आजतक से जुड़े रिपोर्टर संजय सिंह राठौड़ की इनपुट के अनुसार, सूरत पुलिस की एसओजी टीम को लंबे समय से इन ड्रग पेडलर की तलाश थी. टीम को किी मुखबिर से जानकारी मिली थी कि है तीनों आरोपी सूरत के द ग्रांड विला नाम के होटल के रूम नंबर 704 में आए हुए हैं. इसी जानकारी के आधार पर पुलिस की टीम ने होटल के कमरे में छापा मारा. वहां से उदयपुर के रहने वाले चेतन किशनलाल साहू को गिरफ्तार किया गया. चेतन के पास से करीब 355 ग्राम मेफोड्रोन ड्रग्स बरामद हुई जिसकी कीमत 35 लाख 50 हजार बताई गई है. छापेमारी में उसके पास से दो मोबाइल फोन के अलावा एक स्विफ्ट कार भी बरामद हुई.

चेतन साहू के जरिए अनीश खान उर्फ अनु लकड़ावाला पठान और विकास शंकर भाई आहिर को भी होटल से ही गिरफ्तार किया गया है. इस मामले को लेकर सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत का बयान आया है. उन्होंने कहा,

“विकास अहिर के 6 आइसक्रीम पार्लर चलते हैं. इसके जरिए ही वो अपने ग्राहकों को ड्रग्स सप्लाई करता था. यह लोग पुलिस की नजर से बचने के लिए आपसी बातचीत के लिए स्नैपचैट और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते थे. स्नैपचैट पर एक बार मैसेज देखने के बाद डिलीट हो जाता था तो उसका यह फायदा लेते थे, और पुलिस को कोई सबूत ना मिले इसलिए ये लोग दूसरे के साथ संपर्क में रहते थे.”

गृह मंत्री ने लिखा, ‘अभिनंदन सूरत पुलिस’

ड्रग्स के खिलाफ कानून की बातें करने वाले विकास अब खुद ही ड्रग्स के केस में फंसे हैं. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी के साथ भी उनकी तस्वीरें खूब वायरल हैं. इसी साल जनवरी महीने में विकास ने एक ट्वीट किया जिसमें वो गृह मंत्री संघवी को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. उसने ट्वीट में गृह मंत्री को अपना बड़ा भाई और गहरा दोस्त बताया था. विकास के पोस्ट पर गृह मंत्री ने जवाब दिया,"धन्यवाद भाई."

हालांकि, अब मंत्री विकास से किनारा करते दिख रहे हैं. विकास की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही सामने आई, गृह मंत्री ने X पर लिखा, "अभिनंदन सूरत पुलिस! अपराधी कोई भी हो, ज़रा भी नहीं बख्शा जाएगा. ये ऑपरेशन उसका श्रेष्ठ उदाहरण है. ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी."

विकास की गिरफ्तारी पर गुजरात बीजेपी अपनी पीठ थपथपा रही है. ‘डेक्कन हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात बीजेपी के मीडिया कॉर्डिनेटर यज्ञेश दवे ने एक बयान में कहा कि विकास की गिरफ्तारी से साफ है कि बीजेपी सरकार किसी को नहीं बख्शती. उन्होंने कहा,

"बीजेपी सरकार के लिए एक अपराधी, अपराधी है, चाहे उसकी राजनीतिक संबद्धता किसी से भी हो. हमने कभी किसी को बचाने की कोशिश नहीं की और यही कारण है कि गुजरात में पिछले पांच सालों के दौरान नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल लगभग 3,500 लोगों को गिरफ्तार किया गया."

‘ड्रग माफियाओं के काल योगी जी’

विकास अहीर के साल 2022 में किए दो ट्वीट  वायरल है. दोनों ट्वीट में वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं. एक पोस्ट में लिखा था, “ड्रग माफियाओं के काल योगी जी.”

वहीं, दूसरे पोस्ट में उन्होंने लिखा, “योगी सरकार ने ड्रग माफिया समेत अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया. जिससे अपराधियों के मन में खौफ पैदा हुआ.”

विकास अहीर की बीजेपी के अन्य नेताओं के साथ भी तस्वीरें वायरल हैं. पुलिस के अनुसार, उनके खिलाफ सूरत के अलग-अलग पुलिस थानों में पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं.

वीडियो: बारिश के बाद Gujarat की स्मार्ट सिटी का हाल देख लोगों का सिर घूम गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement