The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • google software engineer rejec...

गूगल इंजीनियर की खूब तारीफ की, पर नौकरी देने से मुकर गई कंपनी, पता है लड़की को वजह क्या बताई?

17 अक्टूबर को अनु ने एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट के साथ उन्होंने एक मैसेज भी शेयर किया है. मैसेज कथित तौर पर उस कंपनी की तरफ से भेजा गया है जिसमें अनु ने अप्लाई किया था.

Advertisement
google software engineer rejected from job for being too good post viral users react anu sharma
अनु शर्मा का पोस्ट वायरल (फोटो-X)
pic
ज्योति जोशी
19 अक्तूबर 2024 (Published: 17:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गूगल के साथ काम करने वाली एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का पोस्ट वायरल हो रहा है (Google Software Engineer Viral Post). अनु शर्मा ने अपने पोस्ट में दावा किया है कि एक कंपनी ने उन्हें जॉब देने से मना कर दिया और कहा कि वो उस नौकरी के लिए ओवर क्वालिफाइड हैं. यानी उन्हें इसलिए रिजेक्ट किया गया क्योंकि वो अपने काम में कुछ ज्यादा ही अच्छी हैं. मामले पर सोशल मीडिया यूजर्स की अलग-अलग रिएक्शन्स सामने आए हैं.

17 अक्टूबर को अनु ने एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट के साथ उन्होंने एक मैसेज भी शेयर किया है. मैसेज कथित तौर पर उस कंपनी की तरफ से भेजा गया है, जिसमें अनु ने नौकरी के लिए अप्लाई किया था. नौकरी ना देने की वजह बताते हुए मैसेज में लिखा है,

जिस पद के लिए आपने आवेदन किया है उसके लिए जॉब डिस्क्रिप्शन में लिखी योग्यता वाले किसी व्यक्ति की जरूरत है. आपके बायोडाटा को देखने के बाद हमें एहसास हुआ कि आपकी योग्यताएं रोल की जरूरत से कहीं ज्यादा हैं. अनुभव से पता चला है कि किसी नौकरी में जरूरत से ज्यादा योग्यता वाले लोगों को अक्सर अपना काम अधूरा लगता है और स्वाभाविक रूप से वो कंपनी में शामिल होने के तुरंत बाद अलग हो जाते हैं.

अनु के पोस्ट शेयर करते ही मामला वायरल हो गया. कई और यूजर्स ने भी इस तरह की समस्या से जूझने का अनुभव शेयर किया. एक यूजर ने कमेंट किया,

हाल ही में मुझे ज्यादा क्वालिफाइड होने की वजह से नहीं बल्कि हाई रैंकिंग वाले कॉलेज से होने के चलते रिजेक्ट कर दिया गया था. मैंने उनसे कहा कि मैं कंपनी छोड़कर नहीं जाऊंगा लेकिन वो नहीं माने.

google
फोटो-X

एक ने लिखा,

पता नहीं कि आपकी योग्यता पर खुश होना चाहिए या रिजेक्शन पर दुखी होना चाहिए.

google
फोटो-X

अन्य यूजर ने लिखा,

मुझे अब तक तीन बार साक्षात्कारों में बताया जा चुका है कि मेरी क्वालिफिकेशन जरूरत से ज्यादा है और उन्हें लगता है कि मैं कुछ महीनों में उनकी कंपनी छोड़ दूंगा.

google
फोटो-X

कई यूजर्स ने लिखा कि ऐसा कई जगह होता है और ये आम बात है. कुछ ने सलाह दी कि गूगल जैसी बड़ी कपंनी में काम करते हुए अनु को किसी दूसरी कंपनी में अप्लाई ही नहीं करना चाहिए. एक यूजर ने कंपनी की साइड लेते हुए लिखा,

आपको इस मामले में कंपनी के खुलेपन की सराहना करनी होगी. वो आसानी से कोई बहाना बना सकते थे या उसे आप पर थोप सकते थे. आपको ऐसा करने वाली कम ही कंपनियां मिलेंगी. अगर आपको वो सिलेक्ट कर लेते और फिर आपको वो नौकरी पसंद नहीं आती, तो दोनों तरफ का नुकसान होता.

google
फोटो-X

ये भी पढ़ें- मुंबई का बंदा ऑनलाइन टाइम पास कर रहा था, खुश होकर गूगल ने सवा करोड़ की नौकरी दे दी

एक यूजर ने लिखा कि कंपनी ने टाइम निकालकर अनु को ईमानदारी से जवाब दिया जो कि अच्छी बात है. 

वीडियो: गूगल ने नौकरी से बाहर किया, इस बंदे की बात ने पूरी कहानी बता दी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement