The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • goa bengaluru child murder cas...

बेटे का 'मर्डर' करने वाली सूचना सेठ का क्यों हुआ था तलाक, पति पर क्या आरोप लगाए थे?

Suchana Seth और वेंकटरमन की शादी नवंबर 2010 को कोलकाता में हुई थी. नौ साल बाद 2019 में उनका बेटा हुआ. फिर मार्च 2021 से दोनों अलग रहने लगे.

Advertisement
goa bengaluru child murder case ceo suchana seth accused husband of domestic violence
कोर्ट ने आरोपी सूचना सेठ को छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेजा (फोटो- PTI)
pic
ज्योति जोशी
11 जनवरी 2024 (Updated: 11 जनवरी 2024, 08:12 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु के टेक स्टार्ट-अप की CEO सूचना सेठ (Suchana Seth) पर गोवा के एक होटल में अपने चार साल के बेटे की हत्या का आरोप है (Goa Bengaluru Murder Case). कोर्ट डॉक्यूमेंट्स से पता चला है कि सूचना ने अपने पति वेंकटरमन पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था. घटना अगस्त 2022 की है. तब दोनों के बीच कथित तौर पर तलाक की कार्रवाई चल रही थी. बच्चे के शव के साथ गोवा से भागते वक्त आरोपी किस तरह पकड़ी गई, उसकी जानकारी भी सामने आई है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, 8 अगस्त, 2022 को दर्ज हुए मामले में सूचना ने अपने पति पर उसे और उसके बेटे को शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. सूचना ने कोर्ट में सबूत के तौर पर व्हाट्सएप मेसेज, फोटो और मेडिकल रिकॉर्ड की कॉपी दी थीं. हालांकि वेंकटरमन ने कोर्ट में आरोपों से इनकार कर दिया था. इसके बाद 18 अगस्त को जारी एक आदेश में वेंकटरमन पर सूचना सेठ के घर में जाने या बेटे से फोन या किसी भी माध्यम से संपर्क करने पर रोक लगा दी गई थी. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 29 जनवरी, 2024 तक के लिए स्थगित कर दी थी.

सूचना और वेंकटरमन की शादी नवंबर 2010 को कोलकाता में हुई थी. नौ साल बाद 2019 में उनका बेटा हुआ. मार्च 2021 से दोनों अलग रहने लगे.

बच्चे के शव के साथ पकड़ी गई

हत्या वाले दिन सूचना सेठ को गोवा से बेंगलुरु ले जा रहे ड्राइवर रॉयजॉन डिसूजा ने इंडियन एक्सप्रेस से मामले पर बातचीत की. बताया कि 7 जनवरी की रात 11 बजे के आसपास उन्हें होटल के रिसेप्शन से फोन आया और तुरंत कस्टमर को बेंगलुरु ले जाने के लिए कहा गया. 

ये भी पढ़ें- 4 साल के बेटे की हत्या करने वाली CEO सूचना सेठ का आखिरी इंस्टा पोस्ट, कैप्शन में क्या लिखा था?

अगले दिन सुबह 11 बजे के आसपास रॉयजॉन को कलंगुट पुलिस इंस्पेक्टर का फोन गया. ड्राइवर ने बताया,

इंस्पेक्टर ने मुझसे पूछा कि महिला अकेली थी या उसके साथ कोई बच्चा था.  मैंने बताया कि वो अकेली है. हम कोंकनी में बात कर रहे हैं जो वो नहीं समझ पाई. फिर मैंने फोन महिला को दे दिया और कहा कि कोई उससे बात करना चाहता है. अधिकारी ने उनसे कुछ मिनट तक बात की.

कुछ मिनट बाद इंस्पेक्टर ने फिर ड्राइवर को फोन किया और तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में जाने को कहा. ड्राइवर ने बताया,

उस वक्त हम एक्सप्रेस वे पर पहुंचे थे. सारे साइनबोर्ड कन्नड भाषा में थे. मुझे कुछ समझ नहीं आया. मैंने चुपचाप नजदीकी थाना गूगल किया. वो 150 किलोमीटर दूर था. मैंने महिला से बहाना बनाया कि मुझे वॉशरूम जाना है और गाड़ी रोकी. मैंने गोवा पुलिस को फोन किया, कॉल स्टैंडबाय पर रखा और एक सर्विस रोड से होते हुए पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया.

पुलिस ने जब सूचना का सूटकेस खोला तो उसमें से बच्चे का शव निकला. 

वीडियो: दिव्या पाहुजा की हत्या वाली शाम को होटल रूम में क्या-क्या हुआ, अब तक क्यों नहीं मिला शव?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement