The Lallantop
Advertisement

कपिल सिब्बल के बाद अब गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ी बात बोल दी है

ये भी कहा कि वो बगावत नहीं, रिफॉर्म चाहते हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
आजाद ने ANI को दिए इंटरव्यू में ये बातें कही हैं. फोटो- ANI
font-size
Small
Medium
Large
23 नवंबर 2020 (Updated: 23 नवंबर 2020, 07:50 IST)
Updated: 23 नवंबर 2020 07:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
चुनाव दर चुनाव खराब प्रदर्शन से जूझ रही कांग्रेस पार्टी के लिए एक और मुश्किल खड़ी हो रही है. पार्टी के नेता अब पब्लिक फोरम में पार्टी के प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने हार के लिए पार्टी के 'पांच सितारा कल्चर' को वजह बताया है. उनसे पहले कपिल सिब्बल भी पार्टी पर सवाल उठा चुके हैं. वहीं सलमान खुर्शीद ने कहा कि नेताओं को अपनी बात पार्टी में कहनी चाहिए ना कि मीडिया में. क्या कहा है गुलाम नबी आजाद ने? समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अब नेताओं का जमीनी स्तर पर लोगों से संपर्क खत्म हो रहा है. उन्होंने कहा,
"जब कोई हमारी पार्टी में पदाधिकारी बनता है तो लैटरपैड तो छाप देता है. विजिटिंग कार्ड भी बना लेता है. तब वो समझता है कि बस मेरा काम खत्म हो गया. जबकि काम तो उस वक्त से शुरू होना चाहिए. इश्क होना चाहिए आदमी को पार्टी से."
पार्टी नेताओं में 5 स्टार कल्चर को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाए और कहा कि जब तक इससे मुक्ति नहीं मिलेगी, चुनाव में जीत मुश्किल है. उन्होंने कहा,
"आज हमारी प्रॉब्लम ये है नेताओं की, टिकट ले लिया तो जाकर पहले फाइव स्टार बुक कर लिया. फिर फाइव स्टारों में भी कौन सा अच्छा है, उसमें चले जाएं. डीलक्स होगा तो उसमें जाएंगे. फिर एयर कंडीशन गाड़ी के बगैर नहीं जाएंगे. फिर जहां कच्ची सड़क है वहां नहीं जाएंगे. तो फाइव स्टार से इलेक्शन नहीं लड़े जाते हैं."
https://twitter.com/ANI/status/1330493425582448640 आजाद ने कहा कि वो हार के लिए नेतृत्व को दोष नहीं देते लेकिन जमीनी स्तर पर नेताओं का संपर्क लोगों से खत्म हो गया है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पिछले 72 सालों में सबसे निचले पायदान पर है और पार्टी के पास लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद भी नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी को दोबारा जिंदा करने के लिए पार्टी नेतृत्व को पदों के लिए चुनाव कराना चाहिए. आजाद ने कहा कि वो पार्टी से विद्रोह नहीं कर रहे हैं बल्कि पार्टी में रिफॉर्म करना चाहते हैं. https://twitter.com/ANI/status/1330490118612856834 कपिल सिब्बल भी उठा चुके हैं सवाल कपिल सिब्बल ने हाल ही में कहा था कि राहुल गांधी अब कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं बनना चाहते लेकिन डेढ़ साल बाद भी पार्टी बिना अध्यक्ष के है. कार्यकर्ता अपनी समस्या लेकर किसके पास जाएं. पार्टी के संविधान के मुताबिक चुनाव होने चाहिए, अगर हम अपने संगठन में चुनाव नहीं कराएंगे को वो रिजल्ट कैसे मिलेंगे जो हम चाहते हैं. https://twitter.com/IndiaToday/status/1329932727122939904  सलमान खुर्शीद ने कही ये बात इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि पार्टी में अपनी बात कहने के पर्याप्त फोरम हैं और बाहर बात करने से पार्टी आहत हुई है. उन्होंने कहा कि नेतृत्व उनकी बातें सुनता है और उन्हें इसका मौका भी मिलता है. खुर्शीद ने कहा कि ये मौका दूसरे नेताओं को भी है, ऐसे में ये कहना गलत है कि नेतृत्व उनकी बातें सुन नहीं रहा.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement