The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ghaziabad abes engineering col...

'जय श्री राम' के नारे पर छात्र को मंच से उतारने वाली टीचर सस्पेंड, सफाई में कहा- 'मैं खुद सनातनी...'

गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोग्राम में 'जय श्री राम' का नारा लगाने वाले छात्र को मंच से उतारने का मामला. वायरल वीडियो में दिख रही दोनों प्रोफेसरों को कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया है.

Advertisement
ghaziabad abes engineering college viral video
गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज का वायरल वीडियो (स्क्रीनशॉट: X)
pic
सुरभि गुप्ता
21 अक्तूबर 2023 (Published: 15:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गाजियाबाद (Ghaziabad) के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में 'जय श्री राम' का नारा लगाने वाले छात्र को मंच से उतारने वाली दोनों प्रोफेसरों के खिलाफ एक्शन लिया गया है. आजतक के मयंक गौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रोफेसर ममता गौतम और डॉ श्वेता शर्मा को कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं इस मामले में निलंबित हुई एक प्रोफेसर की सफाई भी आई है. बता दें कि 20 अक्टूबर को ABES इंजीनियरिंग कॉलेज के एक प्रोग्राम का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था.

छात्र ने मंच से कहा था, 'जय श्री राम'

वीडियो में मंच पर से एक छात्र ने 'जय श्री राम' का नारा लगाया था, उसके साथ प्रोग्राम में बैठे बाकी छात्रों ने भी नारा लगाया. इस पर कॉलेज की प्रोफेसर ने छात्र को ये कहते हुए मंच से उतरने को कहा था कि कॉलेज का कल्चरल प्रोग्राम नारा लगाने के लिए नहीं है. 

टीचर ने छात्र से कहा था,

“यहां पर इसकी अनुमति नहीं है. आप यहां पर नारे लगाने के लिए नहीं हैं. ये कल्चरल प्रोग्राम है, ये कोई तरीका नहीं होता है. यहां से बाहर हो जाइए.”

वीडियो सामने आने के बाद प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग हो रही थी.

यहां पढ़ें- यूपी के कॉलेज में छात्र ने मंच से कहा 'जय श्रीराम', टीचर ने नीचे उतार दिया, वीडियो वायरल

कॉलेज प्रशासन ने जांच के लिए कमिटी बनाई

वायरल वीडियो पर ABES इंजीनियरिंग कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. संजय कुमार सिंह ने कहा था कि मामले की जांच के लिए कमिटी बनाई गई है. उन्होंने जांच रिपोर्ट के आधार पर एक्शन लिए जाने की बात कही थी. साथ ही, ये भी साफ किया था कि इस मामले में छात्रों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा.

पुलिस ने भी इस मामले की जांच किए जाने की बात कही थी. गाजियाबाद में वेव सिटी की ACP सलोनी अग्रवाल ने कहा,

"20.10.2023 को थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्रान्तर्गत ABES कॉलेज के एक इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान एक छात्र और फैकल्टी के संवाद का एक वीडियो संज्ञान में आया है. इस प्रकरण में पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है. कॉलेज प्रशासन के द्वारा टीचर के खिलाफ जांच कमिटी बनाई गई है. जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी."

कॉलेज पर हिंदू संगठन का प्रदर्शन, टीचर ने दी सफाई

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक 21 अक्टूबर को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने इंजीनियरिंग कॉलेज के गेट पर विरोध प्रदर्शन भी किया. सुबह से ही हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता कॉलेज के बाहर जुट गए. कार्यकर्ताओं ने कॉलेज के गेट पर नारेबाजी की. हिंदू संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए स्थानीय पुलिस को भी मौके पर तैनात किया गया.

वहीं वायरल वीडियो में छात्र को मंच से उतारने वाली एक प्रोफेसर ममता गौतम ने पूरे मामले पर अपनी सफाई पेश की है. उन्होंने बताया कि वो कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं. प्रोफेसर ममता गौतम ने कहा,

"जय श्री राम के स्लोगन से मुझे, मेरे सहयोगी या कॉलेज को कोई परेशानी नहीं है. वो छात्र मेरी सहयोगी से बहुत ज्यादा बहस कर रहा था, इसीलिए उसको मना किया गया."

प्रोफेसर का कहना है कि प्रोग्राम का वीडियो वायरल होने के बाद उनके बारे में कई तरह की जातिगत टिप्पणी हो रही है. इस वजह से वो काफी परेशान हैं. प्रोफेसर ने जय श्री राम बोलते हुए कहा कि वो खुद भी एक सनातनी हैं. उन्हें ‘जय श्री राम’ के नारे से कोई परेशान नहीं है और न ही कभी होगी.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement