The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • germany Violent opera includin...

लाइव सेक्स, पियर्सिंग, खून का इस्तेमाल... म्यूजिक शो में ऐसी परफॉर्मेंस, देखने वाले बीमार हो गए!

Germany Violent Opera: ये परफॉरमेंस ऑस्ट्रियाई कोरियोग्राफर फ्लोरेंटिना होल्जिंगर की कृति सैंक्टा का हिस्सा था. 38 वर्षीय होल्ज़िंगर को उन्मुक्त परफॉरमेंसेस के लिए जाना जाता है. उनकी सभी महिला कलाकार आम तौर पर आंशिक रूप से या पूरी तरह से नग्न परफॉर्म करती हैं.

Advertisement
germany Violent opera including blood sex makes 18 audience sick needing medical aid
Germany में Violent Opera. (AI फोटो)
pic
निहारिका यादव
11 अक्तूबर 2024 (Published: 15:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जर्मनी के श्टुटगार्ट राज्य से एक खबर सामने आई है. यहां ओपेरा (Germany Violent Opera) में एक परफॉरमेंस देखने आये करीब 18 दर्शकों की तबीयत बिगड़ गई. उन्होंने गंभीर मतली की शिकायत बताई है. जिसके लिए उन्हें मेडिकल जांच की जरुरत पड़ी. अब सवाल ये उठता है कि आखिर उस परफॉरमेंस में ऐसा क्या था, जिससे लोगों की तबीयत ख़राब हो गई? जानकारी के मुताबिक, परफॉरमेंस में लाइव पियर्सिंग, लाइव सेक्स, नकली और असली खून का इस्तेमाल होते दिखाया गया था.

द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये परफॉरमेंस ऑस्ट्रियाई कोरियोग्राफर फ्लोरेंटिना होल्जिंगर की कृति सैंक्टा का हिस्सा थे. 38 वर्षीय होल्ज़िंगर को उन्मुक्त परफॉरमेंसेस के लिए जाना जाता है. उनकी सभी महिला कलाकार आम तौर पर आंशिक रूप से या पूरी तरह से नग्न परफॉर्म करती हैं. उनके पिछले शोज में लाइव तलवार-निगलना, लाइव  टैटू बनाना, लाइव सेक्स करना और खून रक्त और मल के इस्तेमाल से एक्शन पेंटिंग जैसे प्रदर्शन शामिल रहे हैं.

ऑस्ट्रियाई कलाकार होल्जिंगर के ओपेरा पर आरोप लगता रहा है कि इससे वो चर्च का अपमान करती हैं. क्यूंकि उनके ओपेरा की कहानी एक नन की कहानी पर आधारित है. इस वजह से उनके शोज विवादों में भी घिरे रहे हैं. धार्मिक पृष्ठभूमि के लोग इसकी आलोचना करते हैं. लेकिन होल्जिंगर का कहना है कि उनका ओपेरा चर्च का मजाक उड़ाने की जगह एक ओर रूढ़िवादी संस्था और दूसरी ओर किंक समुदायों और बीडीएसएम जैसी संस्कृतियों के बीच समानताएं तलाशने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक ओपेरा के प्रवक्ता सेबेस्टियन एबलिंग ने घटना पर बताया, 

"शनिवार को हमारे पास आठ लोग आए और रविवार को हमारे पास 10 लोग थे जिनकी देखभाल हमारी टीम को करनी पड़ी. हमने डॉक्टर को तीन बार इलाज के लिए बुलाया था.”

ओपेरा के प्रवक्ता सेबेस्टियन एबलिंग ने श्टुटगार्ट के एक अखबार को बयान दिया, 

“हम अनुशंसा करते हैं कि सभी दर्शक एक बार फिर से चेतावनियों को बहुत ध्यान से पढ़ें ताकि वे जान सकें कि शो के दौरान क्या उम्मीद करनी है.”

उन्होंने आगे बताया कि ये शो केवल वयस्कों के लिए है. जिन्हें धूप, तेज़ शोर, स्पष्ट यौन कृत्यों और यौन हिंसा सहित संभावित ट्रिगर्स के लिए चेतावनियों की एक लंबी लिस्ट के बारे में पहले ही सचेत कर दिया गया था. हालांकि, इस घटना से हॉल्ज़िंगर के सैंक्टा शो को कोई व्यावसायिक नुकसान होता नहीं दिखा. श्टुटगार्ट राज्य ओपेरा में बाकी सभी पांच शो, साथ ही नवंबर में बर्लिन में होने वाले दो परफॉरमेंस की टिकटें अभी से बिक चुकी हैं.

वीडियो: Ratan Tata से 55 साल छोटे Shantanu और Ratan Tata की दोस्ती कैसे हुई?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement