The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • gaurav gogoi accuses assam cm ...

असम CM हिमंता बिस्वा सरमा, उनकी पत्नी और '10 करोड़ रुपये' वाला मामला क्या है? हंगामा बरपा है

मामला सीएम हिमंता बिस्वा सरमा की पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा और उनकी मीडिया कंपनी ‘प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ से जुड़ा है.

Advertisement
gaurav gogoi accuses assam cm himanta biswa sarma and his wife of receiving 10 crore in subsidy
कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का असम के मुख्यमंत्री हिमंता सरमा ने खंडन किया है. (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
प्रशांत सिंह
14 सितंबर 2023 (Published: 19:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

असम (Assam) के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) अपनी पत्नी पर लगे आरोपों को लेकर सवालों के घेरे में हैं. कांग्रेस पार्टी ने उनकी पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सांसद गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि रिनिकी भुइयां सरमा को केंद्र सरकार की योजना के नाम पर 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई थी. हालांकि, असम के मुख्यमंत्री ने इन आरोपों को निराधार बताया है.

गौरव गोगोई का आरोप है कि रिनिकी भुइयां सरमा की मीडिया कंपनी ‘प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ को सरकार की तरफ से 10 करोड़ रुपये की ‘क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी’ मिली थी. माने बैंक लोन पर इंटरेस्ट रेट में मिलने वाली सब्सिडी. गोगोई के दावे के मुताबिक हिमंता सरमा ने सरकार की सब्सिडी अपनी पत्नी की कंपनी को दी थी.

बुधवार को गौरव गोगोई ने सोशल मीडिया पर अपने दावों के साथ फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. उन्होंने बताया कि हिमंता सरमा ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर अपनी पत्नी की फर्म को क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी दिलाने में मदद की. गोगोई ने सवाल करते हुए कहा, “क्या केंद्र सरकार की योजनाएं बीजेपी को समृद्ध करने के लिए हैं?" गोगोई ने ये भी सवाल किया कि कितने और भाजपा नेताओं ने अपने परिवारों को समृद्ध करने के लिए प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना (PMKSY) का लाभ उठाया है?" 

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा,

“फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय की वेबसाइट पर व्यक्ति और कंपनी का नाम साफ दिखाई दे रहा है, जिससे हिमंता की पत्नी जुड़ी हुई हैं. 10 करोड़ रुपये के सरकारी ग्रांट को मंजूरी भी दी गई है.”

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने आरोप लगाते हुए कहा कि कृषि भूमि खरीदी गई और उसे औद्योगिक भूमि में परिवर्तित कर केंद्र सरकार से 10 करोड़ रुपये की सब्सिडी ली गई. वल्लभ ने आरोप लगाया कि रिनिकी भुइयां सरमा ने असम के नागांव जिले के दारीगाजी गांव में 50 बीघा कृषि भूमि खरीदी थी. उन्होंने आरोप लगाते हुए सवाल किया, 

“क्या ये ना खाऊंगा ना खाने दूंगा मॉडल है?”

असम सीएम ने दिया जवाब

कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का खंडन करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता सरमा ने कहा कि न उन्हें और न ही उनकी पत्नी और जिस कंपनी से वो जुड़ी हैं, उसे भारत सरकार से किसी भी तरह की सब्सिडी मिली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई इन आरोपों को लेकर कोई तथ्य सामने रख दे तो वो कोई भी सजा स्वीकार कर लेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि वो अपनी पब्लिक लाइफ से रिटायरमेंट ले लेंगे.

असम विधानसभा में वॉकआउट

हालांकि सीएम की सफाई के बाद भी मामला थमता नहीं दिख रहा है. गुरुवार, 14 सितंबर को ये मामला असम विधानसभा में भी उठा. सीएम की पत्नी पर लगे आरोपों पर चर्चा के लिए स्पीकर द्वारा प्रस्ताव न मानने के बाद विपक्षी विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस ने इस मामले पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस जारी किया था. 

(ये भी पढ़ें: 'मुसलमानों के वोट नहीं चाहिए क्योंकि...', असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने अब क्या बोल दिया?)     

वीडियो: असम CM हिमंता बिस्वा शर्मा ने BJP और मुस्लिमों के रिश्तों पर अब क्या बोल दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement