The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • gangster lawrence bishnoi gang...

'सलमान खान की जो हेल्प करेगा, उसका हिसाब... ' लॉरेंस गैंग ने बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी ली!

Baba Siddique Murder Updates: सोशल मीडिया पर आए एक पोस्ट में मौत का कारण अनुज थापन को भी बताया गया. अनुज ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की थी. और क्या लिखा गया है सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के लिए?

Advertisement
gangster lawrence bishnoi gang takes baba siddique murder responsibility salman khan dawood
पोस्ट में सलमान खान का नाम भी लिखा (फाइल फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
13 अक्तूबर 2024 (Updated: 13 अक्तूबर 2024, 17:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस में नया अपडेट सामने आया है (Bishnoi Gang Behind Baba Siddique Murder). लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली है. दावा किया जा रहा है कि ये पोस्ट लॉरेंस गैंग के एक मेंबर ने लिखा है. और इसमें बाबा सिद्दीकी का मर्डर करने की वजह बताई गई है. सलमान खान और दाऊद इब्राहिम का नाम भी लिखा है.

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, ये पोस्ट बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने लिखा है. गशुबु लोनकर महाराष्ट्र नाम के अकाउंट से हुए पोस्ट में लिखा है,

जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था, जो निभाया मित्रता का धर्म था.

आगे लिखा,

सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे. पर तुमने हमारे भाई (लॉरेंस बिश्नोई) का नुकसान करवाया. आज जिस बाबा सिद्दीकी की शराफत के पुल बांधे जा रहे हैं, वो एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था. उसके मरने का कारण, दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति और प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.

पोस्ट में मौत का एक कारण अनुज थापन को भी बताया गया. अनुज थापन वही शख्स है, जिसने कथित तौर पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की थी और पुलिस कस्टडी में उसकी मौत हो गई थी. गैंग का कहना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या उसका बदला है. लिखा,

हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा, अपना हिसाब किताब लगा के रखना. हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा, तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे. हमने कभी पहले वार नहीं किया. जय श्री राम. जय भारत. सलाम शहीदां नू .

baba siddique
फोटो- आजतक
शूटर की पूरी पहचान हुई

पुलिस ने हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है. उनके नाम गुरमेल सिंह (हरियाणा का रहने वाला) और धर्मराज कश्यप (उत्तर प्रदेश का रहने वाला) हैं. तीसरे शूटर का नाम शिव कुमार बताया जा रहा है. उसे पकड़ने के लिए सभी संभावित ठिकानों पर तलाशी तेज कर दी गई है.

इंडिया टुडे से जुडे़ दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक़, शूटर्स को उनके खर्चों के लिए 50-50 हजार रुपये दिए गए थे. सूत्रों ने बताया कि तीनों शूटर मुंबई के कुर्ला इलाके में एक किराए के मकान में पिछले 25 से 30 दिनों से रह रहे थे.

ये भी पढ़ें- 'कानून-व्यवस्था फेल हो गई... ' बाबा सिद्दीकी की हत्या पर इन नेताओं ने सरकार को जमकर सुना दिया

घटना पर मुंबई के निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई है. भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 103(1) (हत्या), धारा 109 (हत्या की कोशिश से जुड़े अपराध), धारा 125 (किसी व्यक्ति की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को जानबूझकर खतरे में डालने वाले अपराध), और धारा 3(5) (सामूहिक आपराधिक कृत्य की समान ज़िम्मेदारी) के साथ मामला दर्ज किया गया है. साथ ही, आर्म्स एक्ट की धारा 3, 25, 5 और 27 और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 37 और 137 के तहत भी. पुलिस ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्य प्रदेश समेत 5 राज्यों में पुलिस भेजी है. पुलिस ने कहा है कि सभी संभावित पहलुओं पर नजर रखी जा रही है.

वीडियो: बाबा सिद्दीकी की मौत से पहले क्या-क्या हुआ?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement