The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ‘Free ki revri reach US’: Kejr...

डोनाल्ड ट्रंप के भाषण में अरविंद केजरीवाल ने ढूंढ निकाली 'मुफ्त की रेवड़ी', विरोधियों पर दे मारी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद वह बिजली दरों को आधा कर देंगे. इसी पर केजरीवाल ने कहा कि 'मुफ्त की रेवड़ी' अमेरिका पहुंच गई.

Advertisement
Arvind Kejriwal and Donald Trump (file photo-aajtak)
दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो-आजतक)
pic
निहारिका यादव
11 अक्तूबर 2024 (Published: 18:35 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक भाषण में 'फ्री की रेवड़ी' ढूंढ ली है. दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश के मतदाताओं से वादा किया है कि राष्ट्रपति बनने के बाद वो बिजली की दरें घटाकर आधी कर देंगे. इस एलान का एक वीडियो ट्रंप ने X पर शेयर किया. इसी पोस्ट को अरविंद केजरीवाल ने रीपोस्ट करते हुए अपने विरोधियों पर तंज कसा है. डोनाल्ड ट्रंप के बयान का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब अमेरिका में भी 'फ्री की रेवड़ी’ पहुंच गई है.

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला डेमोक्रेट कमला हैरिस से है. शुक्रवार, 11 अक्टूबर को ट्रंप ने एलान किया कि अमेरिकी चुनाव में जीत के बाद वो अमेरिका के लोगों को बड़ी राहत देंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बनने के बाद वो बिजली के दामों को आधा करने के साथ ही बिजली की उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर दोगुना कर देंगे. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी लिखा, 

"मैं 12 महीनों के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमत में आधी कटौती करूंगा. हम अपनी पर्यावरणीय स्वीकृतियों को गंभीरता से तेज करेंगे और अपनी बिजली क्षमता को जल्दी से दोगुना करेंगे. इससे मुद्रास्फीति कम होगी और अमेरिका और मिशिगन फैक्ट्री बनाने के लिए धरती पर सबसे अच्छी जगह बनेंगे."

ट्रंप के इस पोस्ट पर चुटकी लेते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा, 

"ट्रंप ने घोषणा की है कि वह बिजली की दरों को आधा कर देंगे. मुफ्त  की रेवड़ी अमेरिका तक पहुंच गई.”

ट्रंप के बयान का जिक्र आप सांसद राघव चड्ढा ने भी शुक्रवार को अपने X पोस्ट में किया है. उन्होंने लिखा, 

"ट्रंप के बिजली बिलों पर 50 प्रतिशत छूट देने से पता चलता है कि कैसे अरविंद केजरीवाल ने विश्व स्तर पर शासन के लिए मानक स्थापित किए हैं! उनका शासन मॉडल सस्ती बिजली, मुफ्त पानी, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और निशुल्क विश्व स्तरीय शिक्षा सही मायने में लोक कल्याण का एक शानदार उदाहरण है. दुनिया इस पर ध्यान देती है."

इससे पहले केजरीवाल ने 6 अक्टूबर को एक जनसभा के दौरान भी फ्री बिजली का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगर पीएम मोदी भाजपा के नेतृत्व वाले NDA द्वारा शासित सभी 22 राज्यों में मुफ़्त बिजली लागू करते हैं तो वह आगामी दिल्ली विधानसभा चुनावों में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे.

वीडियो: Ratan Tata अपने पीछे इतनी दौलत छोड़ गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement