The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • fire near manipur secretariat ...

मणिपुर में सचिवालय परिसर के पास लगी भीषण आग, कुछ ही दूरी पर है मुख्यमंत्री आवास

मणिपुर की राजधानी इंफाल में जिस घर में आग लगी वह मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के सरकारी बंगले से कुछ ही दूरी पर है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

Advertisement
fire near manipur secretariat close to cm biren singh bungalow in imphal
सांकेतिक तस्वीर- इंडिया टुडे
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
15 जून 2024 (Updated: 15 जून 2024, 23:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मणिपुर की राजधानी इंफाल में हाई सिक्योरिटी जोन वाले सचिवालय परिसर के पास एक इमारत में आग लगने की घटना सामने आई है. जिस घर में आग लगी है वह सीएम एन बीरेन सिंह (CM N Biren Singh) के आवास से महज कुछ सौ मीटर की दूरी पर स्थित है. आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. पुलिस ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. पुलिस आग लगने के कारण का पता लगा रही है.

जिस इमारत में आग लगी वह कुकी जनजाति के सिविल सोसाइटी के मुख्य कार्यालय वाले परिसर में स्थित है. पुलिस ने बताया कि यह खाली घर गोवा के पूर्व मुख्य सचिव दिवंगत थांगखोपाओ किपगेन का था. जिसमें इस समय कोई नहीं रह रहा था. वहीं घर की छत लकड़ी और गैल्वनाइज्ड टिन से बनी थी, जिस कारण आग की लपटें तेज हो गई थी. इस वजह से आग बुझाने के लिए थौबल जिले से अतिरिक्त अग्निशमन विभाग की मदद ली गई.

इंडिया टुडे के वरिष्ठ संवाददाता आशुतोष मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक ये आग असामाजिक तत्वों ने लगाई. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि आग कैसे लगी और किसने लगाई.

ये भी पढ़ें- मणिपुर में फिर हिंसा, 70 घर जला दिए, दो पुलिस चौकी और सरकारी दफ्तर फूंक दिए

साल भर से ज्यादा समय से हिंसा झेल रहे मणिपुर में रह-रह कर हिंसात्मक घटनाओं की खबरें आती रही हैं. 10 जून को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के काफिले पर हमला हुआ था. काफिले का रास्ता सुरक्षित करने के लिए जो दो गाड़ियां (ऐडवांस पार्टी) पहले गई थीं, कांगपोकपी ज़िले में हथियारबंद उग्रवादियों ने उसपर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया था. इससे पहले 8 जून को जिरीबाम जिले में हथियारबंद उपद्रवियों की भीड़ ने दो पुलिस चौकियों पर आग लगा दी थी. इतना ही नहीं वन विभाग समेत कई सरकारी दफ्तरों और लगभग 70 घरों को भी आग के हवाले कर दिया गया.  

वीडियो: क़ुर्बानी के जानवर, PAK Out तो ऐसे भड़के अख्तर, हफ़ीज़ और फ़ैन्स

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement