The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Female Police Constable Caught...

शराब माफिया के साथ मिलकर स्मलिंग कर रही थी महिला पुलिस ऑफिसर, पकड़ी गई

गुजरात में शराब माफिया के साथ स्मलिंग कर रही थी महिला पुलिस ऑफिसर. पकड़े जाने पर तस्कर के साथ पुलिसकर्मी को गाड़ी से रौदने की कोशिश की. आरोपी कच्छ CID में तैनात थी.

Advertisement
liquor smuggling
शराब तस्करी में पकड़ी गईं महिला पुलिकर्मी(तस्वीर : इंडिया टुडे)
pic
सौरभ शर्मा
1 जुलाई 2024 (Updated: 1 जुलाई 2024, 15:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Crime investigation Department शार्ट में कहे तो CID. ये नाम सुनते ही एक धारावाहिक याद आता है. क्राइम कहीं भी हो CID पहुंच कर उसे सॉल्व कर देती है. एक समय ऐसा भी आया कि लोग धारावाहिक में दिखने वाले कैरेक्टर को असली ऑफिसर ही मान लेते थे. लेकिन गुजरात की खबर ने इस भरोसे पर डेन्ट कर दिया है. खबर आई कि CID की एक महिला अफसर नीता चौधरी शराब तस्करी में शामिल पाई गई हैं. नीता CID की कच्छ शाखा में तैनात थीं. आरोप है कि वो हिस्ट्रीशीटर युवराज के साथ मिलकर शराब की तस्करी में शामिल थीं. यही नहीं आरोप है कि दोनों ने मिलकर एक पुलिसकर्मी को जान से मारने की कोशिश भी की.

गुजरात एक ड्राई स्टेट है यानी राज्य में शराब की खरीद और बिक्री पर प्रतिबंध है. अमूमन ऐसी जगहों में शराब तस्करी की घटना सामने आती है. ऐसे में रविवार रात कच्छ पुलिस को शराब तस्करी की सूचना मिली. ये तस्करी सफेद रंग की थार से कच्छ के भचाउ में होनी थी. सूचना के मिलते ही कच्छ जिले की भचाउ पुलिस ने एक्शन लेते हुए हाईवे पर गाड़ियों की चेकिंग शुरु कर दी. तभी चोपडवा गांव के पास सफेद रंग की थार दिखी. जिसमें तस्करों और शराब के होने की खबर थी.

पुलिस भी इसी मौके के इंतजार में थी. पुलिसकर्मियों ने थार को रोका और उसकी तलाशी लेनी चाही. पुलिसकर्मियों को अपनी तरफ बढ़ता देख ड्राइवर ने फुल स्पीड में गाड़ी भगा दी. ड्राईवर पुलिसकर्मी को रौंद कर भागना चाहता था. लेकिन पुलिसकर्मी किसी तरह अपनी जान बचाने में कामयाब हो गया. इस आपाधापी में पुलिसकर्मी गाड़ी को रोकने में सफल रहे. लेकिन जैसे ही उन्होंने गाड़ी के अंदर का नजारा देखा सब हक्के बक्के रह गए.

गाड़ी के अंदर उन्हें तस्कर युवराज सिंह मिला, युवराज एक हिस्ट्रीशीटर था. इस पर पहले से 16 मामले दर्ज थे. जिनमें एक 1 हत्या का मामला भी है. लेकिन पुलिस के होश उड़ाए उसकी साथी ने. गाड़ी में युवराज सिंह के साथ पुलिस कांस्टेबल नीता चौधरी  बैठी मिलीं. नीता कच्छ के गांधीधाम CID ऑफिस में पोस्टेड थी. पूरे घटनाक्रम के दौरान नीता, युवराज के साथ गाड़ी में थीं. दोनों के अलावा थार से अवैध शराब भी जब्त की गई.

आजतक से बातचीत करते हुए भरूच के DYSP सागर संबादा ने बताया कि गाड़ी और शराब दोनों को ही जब्त कर लिया गया है. साथ ही दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पर शराब की तस्करी और पुलिसकर्मी के हत्या के प्रयास की धाराएं लगाई गई हैं. साथ ही आगे की जांच अभी जारी है.

वीडियो: T20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के बाद लोग प्रफुल्ल बिल्लोरे को 'बेस्ट प्लेयर' कहने लगे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement