The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • farmer leopard brutal fight in...

तेंदुए ने किसान पर हमला किया, फिर ऐसा मुकाबला हुआ कि गांव वाले देखते रह गए, तेंदुआ मर चुका है

मामला Bijnor का है. 55 साल के टेकवीर नेगी किसान हैं. वो पहले फौज में भी सेवा दे चुके हैं. 16 अक्टूबर की शाम को खेत के पास सटे जंगल से निकले एक तेंदुए ने टेकवीर पर हमला कर दिया.

Advertisement
farmer leopard brutal fight in bijnor village viral news leopard dead farmer seriously injured up
मामला अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के भिक्कावाला गांव का है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
17 अक्तूबर 2024 (Published: 09:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक किसान और तेंदुए की लड़ाई से जुड़ा मामला खूब चर्चा बटोर रहा है (Farmer Leopard Fight Viral). खबर है कि तेंदुए ने खेत में काम कर रहे किसान पर अटैक कर दिया था. लेकिन किसान ने बिना डरे लगभग पांच मिनट तक तेंदुए से लड़ाई लड़ी. जो कुछ भी हाथ लगा उससे तेंदुए पर हमला किया. तेंदुए की मौत हो चुकी है. किसान जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के भिक्कावाला गांव का है. यहां रहने वाले 55 साल के टेकवीर नेगी किसान हैं. वो पहले फौज में भी सेवा दे चुके हैं.

16 अक्टूबर की शाम को खेत के पास सटे जंगल से निकले एक तेंदुए ने टेकवीर पर हमला कर दिया. वो घायल हो चुके थे लेकिन उन्होंने हिम्मत के साथ तेंदुए का मुकाबला किया. अपनी जान बचाने के लिए उस पर लाठी-डंडों और घूसों से हमला किया. उन्होंने खूब जोर जोर से शोर भी मचाया. कुछ देर बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे लोग भी लाठी-डंडे लेकर वहां पहुंच गए. लेकिन तेंदुआ टेकवीर को छोड़ने को तैयार नहीं था. लगभग पांच मिनट तक टेकवीर ने तेंदुए का सामना किया.

कुछ देर बाद तेंदुए की मौत हो गई. उसकी उम्र 4-5 साल बताई जा रही है. टेकवीर के शरीर पर तेंदुए के पंजे और दांतों के निशान हैं. घटना के तुरंत बाद उन्हें काशीपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया.

बता दें, बिजनौर में तेंदुओं का आतंक बढ़ने लगा है. अब तक वहां तेंदुए के हमले में 26 लोगों की मौत हो चुकी है. कई घायल हुए हैं. वन विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो जंगल के पास सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- खेत में किसानों पर तेंदुए का हमला, जान बची लेकिन बदन पर लगे 450 टांके!

पिछले दिनों बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक भी देखने को मिला था. वहां मार्च से अब तक भेड़ियों का झुंड 10 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. कई हफ्तों और महीनों की मशक्कत के बाद भेड़ियों को पकड़ा गया.

वीडियो: पड़ताल: वायरल वीडियो में दिख रहा तेंदुआ वैष्णो देवी के रास्ते का है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement