The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • faridabad eight year old child...

आठ साल का बच्चा लिफ्ट में फंसा, तीन घंटे जो-जो किया आप सोच नहीं सकते

फरीदाबाद की एक सोसाइटी की लिफ्ट में जब तीन घंटे तक फंसा रहा एक मासूम

Advertisement
Faridabad child Stuck in Lift For 3 Hours
छोटे से बच्चे ने धैर्य का जो परिचय दिया वो भी सराहनीय है | दायीं ओर दूसरा प्रतीकात्मक फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
21 अगस्त 2023 (Updated: 21 अगस्त 2023, 14:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक आठ साल का बच्चा लिफ्ट में अकेला. अचानक लिफ्ट बंद हो गई. न ऊपर जाए ना नीचे. अब सोचिए बच्चे की क्या हालत हुई होगी, पसीने से तरबतर, डर में जोर से चिल्लाए और रोए. शायद ऐसा ही कुछ आप सोच रहे होंगे. लेकिन, फरीदाबाद के आठ साल के गौरवान्वित ने ऐसा बिलकुल भी नहीं किया. उसने लिफ्ट में फंसने पर समय का पूरा सदुपयोग किया.

गौरवान्वित के साथ कैसे और क्या हुआ था?

आजतक से जुड़े सचिन गौड़ की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला फरीदाबाद में स्थित ओमेक्स रेजीडेंसी सोसाइटी का है. शनिवार, 19 अगस्त की शाम को आठ साल का गौरवान्वित सोसाइटी की लिफ्ट में अकेला फंस गया. वो करीब तीन घंटे तक लिफ्ट में फंसा रहा. अचानक लिफ्ट रुक जाने पर शुरुआत में वो थोड़ा घबराया, लेकिन फिर सहज हो गया.

परिजनों के मुताबिक गौरवान्वित शाम 5:00 बजे ट्यूशन के लिए पांचवें फ्लोर से लिफ्ट से नीचे गया था. वो अमूमन छह बजे तक ट्यूशन से वापस आ जाता है. लेकिन, जब वो सात बजे तक भी वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसके टीचर को फोन कर उसके बारे में जानकारी ली. पता चला कि वो आज ट्यूशन ही नहीं पहुंचा. ये सुनकर परिजनों के हाथ पैर फूल गए. उन्होंने तुरंत गौरवान्वित को आसपड़ोस में तलाशना शुरू किया. कुछ देर बाद ही पता चला कि बिल्डिंग की लिफ्ट शाम पांच बजे से बंद है. तुरंत लिफ्ट मैनेजर को बुलाकर लिफ्ट को खोला गया तो गौरवान्वित उसके अंदर बैठा मिला.

गौरवान्वित ने बताया लिफ्ट में क्या-क्या किया?

आजतक के सचिन गौड़ के मुताबिक बच्चे के परिजन इस बात से खासा नाराज हुए कि तीन घंटे तक गौरवान्वित लिफ्ट बंद रहा. लेकिन किसी ने भी यह जानने की कोशिश नहीं की कि लिफ्ट के अंदर क्या कोई बंद तो नहीं है. हालांकि, गौरवान्वित ने बताया कि लिफ्ट बंद होने पर उसने जोर-जोर से कई बार आवाज लगाई और इमरजेंसी बटन भी दबाया. लेकिन, उसे कोई भी मदद नहीं मिली. उसके मुताबिक काफी समय तक जब कोई मदद के लिए नहीं आया तो उसने लिफ्ट में ही स्कूल बैग खोला और होमवर्क करना शुरू कर दिया. जब तक लिफ्ट खुली तब तक उसने अपना सारा होमवर्क निपटा लिया था.

ये भी पढ़ें:- लल्लनटॉप ने इंजीनियर से जाना, लिफ्ट बंद हो या आप फंस जाएं तो कैसे बचना है?

वीडियो: "उंगली उठाएंगे, तो हम हाथ काट देंगे", हरियाणा में पुलिस के सामने मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement