The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Emergency landing of flight du...

प्लेन हवा में था, तभी यात्रियों पर 'जुंओं ने हमला' कर दिया, इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी

इस यात्री के मुताबिक प्लेन में एक महिला के सिर में इतनी जुंएं थीं कि निकल कर दूसरे पैसेंजर्स पर चढ़ रही थीं. ये वही महिला थी जो लैंडिंग के समय सबसे पहले भागने की कोशिश कर रही थी.

Advertisement
Emergency Landing Due to Lice
जुएं के चलते 12 घंटे लेट हुए फ्लाइट (तस्वीर : AI जेनेरेटेड)
pic
सौरभ शर्मा
5 अगस्त 2024 (Updated: 5 अगस्त 2024, 19:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

‘फ्लाइट इमरजेंसी’ सुुनते या पढ़ते ही प्लेन के अंदर बैठे लोग कल्पना में उतरने लगते हैं. साथ ही मन में आते हैं कुछ कारण, कि क्या हुआ होगा. जैसे मौसम का खराब होना, पक्षी का इंजन से टकरा जना, पैसेंजर आपस में भिड़ तो नहीं गए, वगैरा-वगैरा. लेकिन अमेरिका में तो जुंओं ने विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी. ये फ्लाइट लॉस एंजिल्स से न्यूयॉर्क की ओर जा रही थी. बताया गया कि प्लेन में एक पैसेंजर के बाल में जुंएं मिलीं, जो उसके अगल-बगल बैठे पैसेंजर्स के सिर में भी जा घुसीं. इन पैसेंजर्स ने बीच फ्लाइट हंगामा कर दिया. कथित तौर पर इसी कारण फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

ये घटना जून महीने में हुई थी जिसकी जानकारी अब सामने आई है. एक टिक टॉक कंटेंट क्रिएटर Ethan Judelson ने ये वाकया बताया है. द न्यूजीलैंड हेराल्ड की खबर के मुताबिक एथन जुडेल्सन ने सबसे पहले एक शॉर्ट वीडियो बनाकर अपने अनुभव शेयर किए थे. उन्होंने बताया था कि उनकी फ्लाइट 12 घंटे लेट है. उनके प्लेन को नीचे उतार दिया गया क्योंकि प्लेन में बैठी एक महिला के बालों में काफी जुंएं मिली थीं.

एथन ने बताया, "हमारी फ्लाइट न्यूयॉर्क जा रही थी. तभी अचानक हमारे प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई. लेकिन केबिन क्रू ने इस बारे में कोई जानकारी दी. वे सभी शांत दिखाई दे रहे थे. प्लेन को एरिजोना के फीनिक्स में लैंड कराया गया. पैसेंजर लेट होने के बाद भी शांत दिखाई दे रहे थे. तभी एक महिला को आगे की ओर भागते हुए देखा गया. लोगों को ये बात अजीब लगी कि जब सभी प्लेन से एक-एक कर उतरने ही वाले हैं तो इतनी जल्दी क्यों?"

वीडियो में एथन ने आगे बताया कि है क्रू मेंबर ने कहा कि फ्लाइट की बाकी जानकारी आपको गेट पर दी जाएगी, लेकिन ऐसा नही हुआ. गेट पर बस अगली फ्लाइट की जानकारी दी गई, जो कि 12 घंटे बाद थी. पैसेंजर्स को एक ईमेल भी मिला. जिसमें देरी होने के कारण उन सभी के ठहरने के लिए होटल की सुविधा और खाने के लिए 12 डॉलर (लगभग हजार रुपये) देने की जानकारी थी. इस दौरान एथन ने साथ के यात्रियों से बातचीत की. एक पैसेंजर से उन्हें पता चला कि असल में इमरजेंसी लैंडिंग की वजह जुंएं थीं.

इसे भी पढ़ें - राजस्थान के एकडेमिक कैलेंडर में वैलेंटाइन डे का 'कायापलट' हो गया

इस यात्री के मुताबिक प्लेन में एक महिला के सिर में इतनी जुंएं थीं कि निकल कर दूसरे पैसेंजर्स पर चढ़ रही थीं. ये वही महिला थी जो लैंडिंग के समय सबसे पहले भागने की कोशिश कर रही थी. इस शख्स ने बताया कि जुंएं जब दूसरे यात्रियों के सिर में पहुंच गईं तो उन्होंने इस बात को प्लेन के क्रू मेंबर को बताया. इसी के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

द न्यूजीलैंड हेराल्ड के मुताबिक अमेरिकी एयरलाइंस के प्रवक्ता ने पीपल मैगजीन से बातचीत में बताया कि 15 जून के दिन, अमेरिकन एयरलाइन की फ्लाइट 2201 लांस एजिल्स से न्यूयॉर्क की ओर जा रही थी. तभी पैसेंजर्स की 'मेडिकल जरूरतों' के कारण फ्लाइट को फीनिक्स की ओर डायवर्ट कर दिया गया था. वहीं अमेरिकन एयरलाइन की ओर से कोई ऑफिशियल बयान सामने नहीं आया.

वीडियो: भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक्स के सेमीफाइनल में, ग्रेट ब्रिटेन को हरा किया कमाल!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement