The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • ED raid at aap minister raj ku...

AAP मंत्री राजकुमार आनंद के घर सुबह-सुबह ED का छापा, किस मामले में फंस गए?

एक दिन पहले ही ED ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में मोहाली से AAP विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर रेड मारी थी.

Advertisement
ED raid at aap minister raj kumar anand residence delhi in money laundering case
AAP मंत्री राजकुमार आनंद (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
2 नवंबर 2023 (Published: 09:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ED के निशाने पर एक और AAP नेता आ गए हैं. खबर है कि 2 नंवबर की सुबह को एजेंसी ने AAP मंत्री राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand) के सिविल लाइंस स्थित घर पर रेड मारी है. इसके अलावा दिल्ली में मंत्री के आठ अलग-अलग ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है. इंडिया टुडे से जुड़े मुनीष चंद्र पांडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. इस छापेमारी को सीमा शुल्क मामले से जोड़ा जा रहा है. राजकुमार आनंद पर हवाला लेनदेन में शामिल होने का शक है. 

57 साल के राजकुमार आनंद पटेल नगर से विधायक हैं और AAP के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में समाज कल्याण और SC/ST कल्याण मंत्री हैं.

एक दिन पहले एक नवंबर को ही ED ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह के घर और ऑफिस पर छापेमारी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलवंत सिंह ने बताया कि उन्हें छापे की वजह के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने दावा किया कि वो ED अधिकारियों से तलाशी की वजह पूछते रहे लेकिन उन्हें बताया गया कि यह एक नियमित छापेमारी थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने ED के सभी सवालों का जवाब दिया.

कुलवंत सिंह पंजाब के सबसे अमीर राजनेताओं में से एक हैं. उन्होंने पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बलबीर सिंह सिद्धू को हराकर 2022 का चुनाव जीता था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली शराब घोटाले में पूरी AAP को आरोपी बनाएगी ED, अब क्या होगा?

बता दें, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाला मामले में ED के सामने पेश होने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंच सकते हैं. इससे पहले, आप सरकार की मंत्री आतिशी ने आशंका जताई थी कि पूछताछ के बाद के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जा सकता है. इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि भाजपा आप के सभी बड़े नेताओं को जेल भेजकर आप आम आदमी पार्टी को खत्म करना चाहती है. 

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement