The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • dosa printer ad video went vir...

मार्केट में आया डोसा प्रिंटर, लोग बोले- चटनी, सांभर, बैटर खुद बनाना तो इसमें काहे पैसे फूंके!

कंपनी ने इस डोसा प्रिंटर मशीन की कीमत 15 से 16 हजार रुपये रखी है. वीडियो वायरल है.

Advertisement
dosa making machine dosa printer viral video twitter reacts
डोसा प्रिंटर पर ट्विटर यूजर्स ने क्या कहा? (फोटो- ट्विटर)
pic
ज्योति जोशी
25 अगस्त 2022 (Updated: 25 अगस्त 2022, 18:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर डोसा प्रिंट (Dosa Printer) करने वाली मशीन के खूब चर्चे हो रहे हैं. डोसा प्रिंटर के ऐड का एक वीडियो खूब वायरल (Video Viral) हो रहा है. नाम से आप समझ ही गए होंगे कि ये मशीन डोसा बनाती है और जिस तरह प्रिंटर से पेपर निकलता है, वैसे ही ये आपकी प्लेट पर डोसा परोसती है. इस ऐड पर यूर्जस के अलग-अलग रिएक्शंस सामने आ रहे हैं. कुछ लोगों ने डोसा प्रिंटर के इस नए कॉन्सेप्ट को पसंद किया तो कुछ लोगों ने इसे वेस्ट ऑफ मनी बताया. 

क्या है डोसा प्रिंटर? 

डोसा प्रिंटर एक डोसा मेकिंग मशीन है. इसमें दिए गए एक कंटेनर में डोसा बैटर डालना होता है और दूसरी तरफ से गरमा गरम तैयार डोसा प्लेट पर निकलता है. आपको कितने डोसे खाने हैं, वो भी आप मशीन पर सेट कर सकते हैं. कंपनी ने इस मशीन का दाम 15 से 16 हजार रुपये रखा है. विज्ञापन का वीडियो आते ही हर तरफ फैल गया है और चर्चा का विषय बन गया है. बहस ये है कि क्या इतनी महंगी मशीन वाकई किसी काम की है!

सोशल मीडिया पर इस मशीन को लेकर कई मजेदार कॉमेंट्स सामने आ रहे हैं. मनन नाम के यूजर ने लिखा, 

तब भी आपको बैटर की जरूरत तो पड़ेगी. और अगर आपके पास बैटर है, तो डोसा बनाने में बस 1-2 मिनट का समय लगता है! रोटी बनाने की मशीन समझ में आती है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं है. 

प्रणव सपरा नाम के यूजर ने लिखा- क्या होगा अगर बैटर जाम हो जाए और आपको टेस्ट इडली प्रिंट करनी पड़े.


हैदर सिद्दीकी नाम के यूजर ने लिखा,

जब आपको खुद से चटनी बनानी है. जब आप खुद से सांभर बनाना. जब आपको खुद डोसा बैटर तैयार करना है, तो इस डोसा प्रिंटर के लिए क्या काम बचा है. पैन गरम करें, थोड़ा तेल डालें और खुद डोसा तैयार करें. डोसा प्रिंटर और महंगी बिजली पर पैसा क्यों बर्बाद करें.

सार्थक सिंघल ने लिखा- 

बेहतर होगा कि डोसे को तवे पर बनाया जाए. ये मशीन डोसा बनाने के पूरे प्रोसेस का सबसे आसान काम कर रही है. वो भी इतनी भारी कीमत पर. 2-3 हजार रुपये अच्छी कीमत हो सकती है लेकिन 15 हजार बिल्कुल भी ठीक नहीं है. 

डाबर हाजमोला के पेज से ट्वीट किया गया-

1980: मुझे यकीन है कि भविष्य में उड़ने वाली कारें होंगी
2022: डोसा प्रिंट करते हैं

गुरूराज नाम के यूजर ने मशीन की कीमत को लेकर मीम शेयर करते हुए ट्वीट किया. 

मशीन के खिलाफ ट्वीट्स की लिस्ट काफी लंबी है. कुछ लोगों का मशीन का दाम काफी ज्यादा लगा, तो कुछ लोगों ने कहा इस मशीन में वो तवे वाले डोसे की फील नहीं है. 100 बात की एक बात ये रही कि लोगों को ये मशीन पसंद नहीं आई और कंपनी को खूब ट्रोल किया गया.

वहीं दूसरी ओर कुछ इक्का दुक्का लोग ऐसे भी थे, जो मशीन और इस टेक्नोलॉजी की तारीफ करते नजर आए. उनका मानना था कि जिन लोगों से क्रिस्पी और अच्छा डोसा नहीं बनता, उनके लिए ये मशीन काफी काम की साबित होगी. कुछ लोग तो ऑलरेडी मशीन ऑर्डर भी कर चुके हैं. 

देखें वीडियो- गुजरात: बीजेपी विधायक ने पुलिस को दंगे की धमकी दी, वीडियो वायरल हो गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement