The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • dog brutally beaten lucknow bl...

कुत्ता भौंका ही तो था, युवकों ने लोहे के पाइप-डंडे से पीट-पीटकर पैर तोड़ दिया, Video दिल पिघला देगा

Lucknow में कुत्ते को पीटने का ये वीडियो वायरल है, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. आखिर कोई कैसे इतनी बेरहमी से एक जानवर को पीट सकता है?

Advertisement
dog brutally beaten lucknow blood one leg broken video viral
कुत्ते को डंडे और लोहे के पाइप से पीटते आरोपी. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
4 फ़रवरी 2024 (Updated: 16 जून 2024, 15:19 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) से एक कुत्ते को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि महज एक कुत्ते के भौंकने पर दो लोग लोहे के पाइप और डंडे से उस पर हमला कर देते हैं. इससे कुत्ते का पैर टूट जाता है. वो बुरी तरह जख्मी हो जाता है, खून बहने लगता है. ये CCTV फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Video में क्या-क्या दिखा?

इंडिया टुडे से जुड़े आशीष श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना गुरुवार, 1 फरवरी को लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र में घटी. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि दो कुत्ते एक घर के गेट के बाहर बैठकर भौंक रहे हैं. अचानक तीन युवक आते हैं और लोहे के पाइप और डंडों से उसे पीटने लगते हैं. इस दौरान एक कुत्ता वहां से भाग जाता है. फिर ये युवक दूसरे कुत्ते को इतना पीटते हैं कि उसका पैर टूट जाता है और शरीर से खून बहने लगता है. कुत्ते की पिटाई की ये घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है.

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थानीय सआदतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है. हालांकि अभी तक आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें- चाय पीने घर नहीं पहुंचा डॉक्टर, पत्नी कॉल पर जान देने लगी, फिर…

जानवरों से क्रूरता का क्या है कानून?

जानवरों को क्रूरता से बचाने के लिए कई कानून बनाए गए हैं. इनमें से एक है पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 (PAC Act). ये कानून किसी भी जानवर को अनावश्यक दर्द या पीड़ा पहुंचाने पर रोक लगाता है. भारतीय दंड संहिता की धाराएं 428 और 429 जानवरों को मारने, जहर देने, अपंग बनाने जैसे आपराधिक कृत्यों से जुड़ी हैं. इनमें जुर्माने से लेकर जेल की सजा का प्रावधान किया गया है.

वीडियो: उत्तर प्रदेश के रैन बसेरे में क्यों रहने के लिए मजबूर हुआ MBA पास शख्स?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement