The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Diljit Dosanjh Concert Ticket ...

दिलजीत के ‘दिल-लुमिनाटी’ में टिकटों की कालाबाजारी, दिल्ली पुलिस ने की गिरफ्तारी

Diljit Dosanjh का इंडिया टूर 26 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. शो के सभी टिकट बिक चुके हैं. अब Delhi Police ने टिकट की कालाबाजारी करने वाले गैंग को पकड़ा है.

Advertisement
Diljit Dosanjh Concert Ticket Scam
दिलजीत के लाइव कॉन्सर्ट्स में टिकटों की कालाबाजारी (तस्वीर: PTI )
pic
हिमांशु मिश्रा
font-size
Small
Medium
Large
15 अक्तूबर 2024 (Updated: 15 अक्तूबर 2024, 16:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली पुलिस ने दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के कॉन्सर्ट की टिकटों की कालाबाजारी करने वाले एक गैंग को पकड़ा है. स्टार सिंगर दिलजीत दोसांझ इन दिनों दुनियाभर के अलग-अलग देशों में अपने लाइव कॉन्सर्ट्स कर रहे हैं. इसी क्रम में 26 अक्टूबर से भारत में भी उनका कॉन्सर्ट शुरू होने जा रहा है. इसी शो की टिकटों की कालाबाजारी के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार भी कर लिया है.

दिलजीत अपने वर्ल्ड टूर और पॉप सिंगर्स के कोलैबोरेशन के कारण चर्चा में है. उनके इस टूर का नाम ‘दिल-लुमिनाटी’ है. अब भारत में भी इन कॉन्सर्ट्स की शुरूआत होने जा रही है. 12 सितंबर के दिन इस शो की टिकट बिकनी शुरू ही हुई थी. मिनट भर में ही सभी टिकट सोल्ड आउट हो गईं. बाद में सोशल मीडिया में इन टिकटों के ब्लैक में बिकने के दावे किए गए. कई लोगों ने इससे मोेटे प्रॉफिट भी बनाए.

इंडिया टुडे से जुड़े हिमांशु मिश्रा की खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कालाबाजारी की इन खबरों के सामने आते ही ऑनलाइन टिकटों में होने वाली धांधली पर चेतावनी जारी की थी.  अब साउथ दिल्ली पुलिस ने अपने सोर्स के आधार पर एक गैंग का पता लगाया है. पुलिस ने एक आरोपी की गिरफ्तारी भी कर ली है. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा

पिछले दिनों ब्लैक मार्केटिंग के खिलाफ दायर एक जनहित याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई भी हुई थी. आजतक से जुड़े संजय शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केन्द्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले में अगली सुनवाई 18 अक्टूबर के दिन होगी.

इसे भी पढ़ें - BJP के राज्यसभा सांसद पर साधु से मारपीट का आरोप, पश्चिम बंगाल का है मामला

पहले भी हुई टिकट की ब्लैक मार्केटिंग

दिलजीत के नॉर्थ अमेरिका के टूर के दौरान भी उनके शो के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग की गई थी. दिलजीत की मैनेजर सोनाली सिंह ने बताया था कि कुछ रीसेलर थे जो टिकट को $64,000 डॉलर (लगभग ₹54 लाख) और $55,000 डॉलर (₹46 लाख) तक में बेच रहे थे. हालांकि टिकट की ये क़ीमतें उनकी आधिकारिक क़ीमत नहीं थी.

फिलहाल दिलजीत हॉलीवुड पॉप सिंगर पिटबुल के कोलैबोरेशन के कारण चर्चा में हैं. भूल भुलैया 3 के टाइटल सांग का टीजर जारी हुआ है जिसमें दोनों कलाकारों ने साथ में काम किया.

वीडियो: राम गोपाल वर्मा ने लॉरेंस बिश्नोई पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement