The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • deoria up shahid express stopp...

ट्रेन रुकने की ये वजह पहले नहीं सुनी होगी, सवारियों को कुछ समझ ही नहीं आया!

शहीद एक्सप्रेस लगभग 45 मिनट के बाद देवरिया स्टेशन पहुंची. यहां RPF और GRP की तरफ से ट्रेन की जांच की गई.

Advertisement
devariya uttarpradesh shahid express stopped due to smoke
AC कोच के M6 में अलार्म बजने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
15 नवंबर 2023 (Updated: 15 नवंबर 2023, 09:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के गौरीबाजार रेलवे स्टेशन (Gauribazar Railway Station) पर खड़ी शहीद एक्सप्रेस (Shahid Express) का फायर अलार्म अचानक बजने लगा. अलार्म AC कोच के M6 में बज रहा था. अचानक फायर अलार्म की आवाज सुन सवारियों में अफरा-तफरी मच गई. सभी को लगा कि ट्रेन के किसी हिस्से में आग लग गई है. घटना 13 नवंबर की शाम लगभग 5 बजे की है. ट्रेन अमृतसर से जयनगर जा रही थी.

इंडिया टुडे से जुड़े राम प्रताप सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 45 मिनट के बाद ट्रेन देवरिया स्टेशन पहुंची. यहां RPF और GRP की तरफ से ट्रेन की जांच की गई. खोजबीन के बाद पता चला कि ट्रेन में कहीं भी आग नहीं लगी है. ये सुनकर सवारियों की जान में जान आई, लेकिन सभी के मन में एक सवाल घूम रहा था. आखिर शहीद एक्सप्रेस का फायर अलार्म बजा कैसे?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रेन नंबर 14676 जब गौरीबाजार स्टेशन पर पहुंची तो आगे चल रही माल गाड़ी के कारण आगे बढ़ने का सिग्नल नहीं मिला. फिर शहीद एक्सप्रेस को मेन लाइन पर ही रोक दिया गया. सिग्नल से जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी ट्रेन का फायर अलार्म बजने लगा. बताया जा रहा है कि गौरीबाजार रेलवे स्टेशन के पास कचरा जलाया जा रहा था. इससे निकलने वाले धुएं के कारण ट्रेन का फायर अलार्म एक्टिव हो गया था.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में 3 रेलवे स्टेशनों के नाम किसके कहने पर बदले गए?

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, गौरी बाजार रेलवे स्टेशन के अधीक्षक ने बताया कि रेलवे लाइन के पास गौरी बाजार टाउन इलाके का कूड़ा जलाया जा रहा था. आग से इतना धुआं आया कि इससे ट्रेन का प्रेशर गिर गया और ट्रेन रुक गई. अलार्म बजते ही ट्रेन में लोग घबरा गए और अफरा-तफरी का माहौल बनने लगा था. स्टेशन अधीक्षक ने वाराणसी मंडल को इस घटना की जानकारी दी. लगभग 17 मिनट तक खड़ी रहने के बाद ट्रेन जयपुर के लिए आगे बढ़ी.

वहीं, आज तक ने स्थानीय अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) गौरव श्रीवास्तव के हवाले से लिखा है कि गौरी बाजार के नगर पंचायत ईओ महेंद्र पांडेय को स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

इस घटना में किसी के घायल या चोटिल होने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें: रेल यात्रा में सामान खोया, चोरी हुआ तो रेलवे जिम्मेदार नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने साफ बोल दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement