The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • delhi rain waterlogging two pe...

बारिश के बाद दिल्ली में दो लोगों की मौत, एक की सांसें जलभराव में बह गईं, दूसरे को करंट लगा

पिछले लगभग डेढ़ महीने में दिल्ली में बारिश से करीब 30 लोग मारे गए हैं. दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले महीने खुले नाले में गिरने से मां-बेटे की मौत पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को फटकार लगाई थी.

Advertisement
delhi chanakyapuri rain minor died due to drowning
दिल्ली के चाणक्यपुरी में 15 साल के सौरभ की मौत हो गई. (तस्वीर:आजतक)
pic
शुभम सिंह
23 अगस्त 2024 (Published: 22:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में 23 अगस्त को हुई भारी बारिश के कारण सड़कों पर एक बार फिर से जलजमाव हो गया. इस दौरान बारिश की वजह से दिल्ली में दो मौत के मामले सामने आए हैं. पहली घटना दिल्ली के पॉश इलाके माने जाने वाले चाणक्यपुरी की है. यहां जलभराव के कारण पानी में डूबने से एक नाबालिग की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे. नाबालिग को अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी घटना दिल्ली के प्रेम नगर की है. यहां 40 साल के एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई.

पानी में पैर फिसलने से हुई मौत

आजतक के हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट के अनुसार, चाणक्यपुरी के विवेकानंद कैम्प में रहने वाला 15 साल का सौरभ बारिश के बाद जमा हुए पानी में अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था. बताया गया कि खेलते हुए उसका पैर फिसला और वो एक कार के नीचे फंस गया. तभी अचानक पानी का बहाव तेज हो गया. सौरभ ने निकलने की कोशिश की. लेकिन बहाव तेज होने के कारण वो उसमें फंसा रह गया. मौके पर मौजूद लोगों की नज़र जब सौरभ पर पड़ी तो उन्होंने उसे बाहर निकाला. CPR देने की कोशिश की गई. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. सौरभ की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच जारी है. 

करंट लगने से 40 साल के व्यक्ति की मौत

‘The Statesman’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस को किराड़ी के प्रेम नगर में एक व्यक्ति को करंट लगने की सूचना मिली. सूचना पाकर पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची. जहां 40 वर्षीय एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में मिला. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. शुरुआती जांच से पता चला है कि मृतक की मौत उसके घर में बारिश का पानी घुसने और बिजली के सर्किट के संपर्क में आने के कारण करंट लगने से हुई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. घटना को लेकर प्रेम नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के इस वीडियो में 'मुस्लिम छात्र' हिंदू शिक्षक गौतम पाल से जबरन इस्तीफा ले रहे?

मानसून के बाद कई मौतें

देश की राजधानी में मानसून आने के बाद से लोगों के सड़कों पर खुले नालों में डूबने और गिरने के कई मामले सामने आए हैं. 28 जून से 15 अगस्त तक भारी बारिश वाले दिनों में बिजली गिरने, इमारत ढहने और डूबने से कई मौतें हुई हैं. ‘द हिंदू’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले लगभग डेढ़ महीने में दिल्ली में बारिश से करीब 30 लोग मारे गए हैं. दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले महीने खुले नाले में गिरने से मां-बेटे की मौत पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को फटकार लगाई थी. लेकिन एक तेज बारिश और सारी व्यवस्थाओं की पोल खुल जाती है, हर बार.

वीडियो: सड़कें या तालाब, पता नहीं चल रहा, उत्तर भारत में मानसून ने खोली सरकारों के दावे की पोल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement