The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi police seizes Cocaine wo...

दिल्ली में नमकीन के पैकेट में 2000 करोड़ की ड्रग्स बरामद

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जिस कार से कोकीन लाई गई थी, उसमें जीपीएस लगा हुआ था. पुलिस ने लोकेशन ट्रैक किया और फिर ये जब्ती की.

Advertisement
Delhi drugs case
पश्चिम दिल्ली इलाके में दिल्ली पुलिस की छापेमारी जारी है. (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
साकेत आनंद
10 अक्तूबर 2024 (Updated: 10 अक्तूबर 2024, 22:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली पुलिस ने 10 अक्टूबर को 2,000 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है. पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापेमारी की, जिसमें 200 किलो कोकीन जब्त हुई. ये ड्रग्स नमकीन के पैकेट में छिपाकर रखी गई थी. पिछले एक हफ्ते में ये दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स की जब्ती की है. बीती 2 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने 562 किलो ड्रग्स बरामद की थी, जिसकी कीमत 5 हजार करोड़ से ज्यादा बताई गई थी.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा ने दिल्ली पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई पर रिपोर्ट की है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि जिस कार से कोकीन लाई गई थी, उसमें जीपीएस लगा हुआ था. पुलिस ने लोकेशन ट्रैक किया और फिर ये जब्ती की. ये कोकीन रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से बरामद हुई है.

सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि कोकीन लाने वाला आरोपी लंदन भाग चुका है. अधिकारियों की माने तो ये कोकीन भी उसी सिंडिकेट का हिस्सा है, जिसे पिछले हफ्ते पकड़ा गया था. यानी अब तक कुल 762 किलो कोकीन बरामद हो चुकी है. रिपोर्ट बताती है कि कोकीन के मामले में ये देश में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है.

स्पेशल सेल के सूत्रों ने बताया है कि पुलिस को कई और अहम लीड मिली है. दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी हो सकती है. हालांकि, इस मामले में अभी तक किसी को पकड़ा नहीं गया है.

पिछले हफ्ते की ड्रग्स जब्ती में दिल्ली पुलिस ने एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी की पहचान अखलाक के रूप में हुई है. उसे उत्तर प्रदेश के हापुड़ से पकड़ा गया है. इस मामले में अब तक सात लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस ने बताया है कि आरोपी अखलाक उत्तर भारत में ड्रग्स की तस्करी में मदद करता था.

ये भी पढ़ें- क्या जानवरों को नशा करने के मामले में 'नामजद' किया जा सकता है?

2 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने महिपालपुर इलाके में 560 किलो कोकीन और 40 किलो दूसरी ड्रग्स जब्त करने का दावा किया था. इसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपये बताई गई थी. पुलिस ने छापेमारी के दौरान ही चार लोगों को गिरफ्तार किया था. बाद में दो और लोगों को अमृतसर और चेन्नई से गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली पुलिस ने बाद में बताया कि ड्रग्स तस्करी के इस केस में दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के एक व्यवसायी वीरेंद्र बसोया के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ भी जारी किया गया.

वीडियो: साइंसकारी: नशा करने और स्मार्टफोन चलाने में क्या कॉमन है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement