The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi Police rescued UP 14 yea...

काम ढूंढने दिल्ली आई नाबालिग को सेक्स वर्क... रेड लाइट एरिया की ये कहानी झकझोर कर रख देगी!

नाबालिग लड़की Uttar Pradesh की है. वो काम ढूंढने के लिए Delhi आई थी, इस दौरान Zakir Nagar में उसकी मुलाक़ात एक आरोपी से हुई.

Advertisement
 girl was allegedly being forced into flesh trade
पुलिस एक और आरोपी की तलाश में जुटी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
17 जुलाई 2024 (Published: 13:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में एक 14 साल की नाबालिग और अनाथ लड़की को सेक्स वर्क में ढकेलने की कोशिश हुई है. इस आरोप में 42 साल की एक महिला को गिरफ़्तार किया गया है, जबकि लड़की को रेस्क्यू कर लिया गया है (14 year old orphan girl rescued from brothel) . मामला जीबी रोड का है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि नाबालिग लड़की उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर ज़िले की रहने वाली है. वो काम ढूंढने के लिए दिल्ली आई हुई थी और ज़ाकिर नगर में छोटे-मोटे काम करती थी. इस दौरान मदद का बहाना देकर उसे सेक्स वर्क में ढकेलने की कोशिश हुई.

गिरफ़्तारी कमला नगर मार्केट के पास जीबी रोड से हुई है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि ज़ाकिर नगर में नाबालिग की मुलाक़ात अनस नाम के व्यक्ति से हुई थी. अनस मदद का बहाना उसे देकर जीबी रोड ले गया. वहां अनस ने नाबालिग को 42 साल की अंजलि उर्फ़ मीना को सौंप दिया. मामले में DCP (सेंट्रल) हर्ष वर्धन ने आगे बताया कि 12 जुलाई की रात 8.30 बजे इसकी ख़बर मिली. ख़बर देने वाले ने बताया कि पुलिस के तुरंत दखल देने से नाबालिग की जान बच सकती है. इसके बाद पुलिस की टीम मौक़े पर पहुंची और नाबालिग को बचा लिया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक़, हर्ष वर्धन ने बताया कि नाबालिग के रेस्क्यू के लिए एक NGO से मदद ली गई. NGO के सदस्यों के साथ ही महिला पुलिस चौकी की एक टीम वहां पहुंची थी. NGO के सदस्यों द्वारा नाबालिग लड़की की काउंसलिंग की गई, जिसके बाद उसे शेल्टर होम भेज दिया गया. उसकी मेडिकल जांच भी कराई गई. लड़की ने बताया कि उसे अनस ने रेस्क्यू से तीन-चार दिन पहले ही अंजलि को सौंप दिया था.

ये भी पढ़ें - महिला को दो साल बाद पता चला कि उसकी एक विदेशी संग शादी हो चुकी है!

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के ख़िलाफ़ कमला नगर मार्केट पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता (BNS), अनैतिक तस्करी रोकथाम (ITP) एक्ट और पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. अंजलि को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन 'ऑल-इंडिया श्रद्धानंद मार्ग पुलिस चौकी' के कर्मियों द्वारा चलाया गया, जो कमला नगर मार्केट पुलिस स्टेशन के एक हिस्से के रूप में काम कर रही हैं. इनका ख़ास मकसद अवैध गतिविधियों पर नजर रखना और ये सुनिश्चित करना है कि किसी भी नाबालिग लड़की या महिला को सेक्स वर्क में ना ढकेल दिया जाए.

सीनियर पुलिस अफ़सरों का कहना है कि अनस का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. उससे पूछताछ की जाएगी कि वो किसी ट्रैफ़िकिंग रिंग का हिस्सा तो नहीं.

वीडियो: 13 साल की बच्ची की तस्करी कर वेश्यालय भेज दिया गया था, घर आयी लेकिन पुलिस ने निराश कर दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement