The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • delhi police acp yashwant sing...

दिल्ली ACP के लापता बेटे की हत्या, आरोप- कर्ज ना चुका पाने पर दोस्तों ने मारा

लक्ष्य अपने दोस्तों के साथ 22 जनवरी को एक शादी में शामिल होने गया. आरोप है कि वहां से लौटते वक्त दोस्तों ने की हत्या.

Advertisement
delhi police acp son murdered in haryana by his friends
ACP के बेटे लक्ष्य चौहान (दाएं) की कर्ज ना चुका पाने की वजह से की हत्या किए जाने का आरोप है. (फाइल फोटो- इंडिया टुडे)
pic
प्रशांत सिंह
26 जनवरी 2024 (Published: 22:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

25 जनवरी को दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर (ऑपरेशंस) यशपाल चौहान के बेटे लक्ष्य चौहान के लापता होने की खबर आई थी. 26 जनवरी को खबर आई है कि ACP के वकील बेटे की हत्या कर दी गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ACP के बेटे की हत्या उसी के दोस्तों ने की है. ACP का 26 वर्षीय बेटा लक्ष्य 22 जनवरी को अपने दोस्तों के साथ एक शादी समारोह में गया था और वहां से वापस नहीं लौटा था. जिसके बाद परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

कर्ज नहीं चुकाया तो हत्या की?

आज तक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के अनुसार ACP के बेटे लक्ष्य चौहान की कर्ज ना चुका पाने की वजह से हत्या कर दी गई. लक्ष्य के परिवार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने नरेला के पंजाबी कॉलोनी में रहने वाले अभिषेक को हिरासत में लिया था. अभिषेक ने पूछताछ में खुलासा किया कि 22 जनवरी को उसके दोस्त विकास ने उसे कॉल किया. उसने उसे मुकरबा चौक पर मुलाकात करने के लिए बुलाया.

इस बीच विकास ने अभिषेक को बताया कि तीस हजारी कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील लक्ष्य ने उससे कर्ज लिया था. वो कर्ज का पैसा वापस नहीं कर रहा था. इतना ही नहीं विकास ने अभिषेक को बताया कि जब भी वो लक्ष्य से अपना पैसा मांगता, वो उसके साथ दुर्व्यवहार करता था. जिसके बाद अभिषेक और विकास ने लक्ष्य को खत्म करने का प्लान बनाया. दोनों ने उनकी हत्या कर उसके शव को मुनक नहर में फेंकने का फैसला किया था.

22 जनवरी के दिन दोपहर साढ़े 3 बजे अभिषेक मुकरबा चौक पहुंचा. वहां लक्ष्य उसे काले रंग की कार में मिला. वो लक्ष्य के साथ कार में बैठ गया. आगे जाकर विकास ने उन्हें जॉइन किया. रात में तीनों हरियाणा के भिवानी में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए. रात 12 बजे वहां से घर के लिए निकले. इसी दौरान तीनों टॉयलेट करने के लिए एक जगह रुके. लक्ष्य एक नहर के पास खड़ा था. तभी अभिषेक और विकास ने लक्ष्य को धक्का दे दिया. दोनों वहां से लक्ष्य की कार लेकर फरार हो गए. विकास ने अभिषेक को नरेला छोड़ा. और वहां से खुद भी फरार हो गया. 23 तारीख़ को लक्ष्य के परिवार ने उनके लापता होने की जानकारी पुलिस को दी. 3 दिन तक तलाश के बाद 26 जनवरी को लक्ष्य की हत्या किए जाने की ख़बर सामने आई. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस लक्ष्य के शव की तलाश भी कर रही है.

वीडियो: 5 साल के बच्चे को मार डाला... हरिद्वार की इस घटना पर किसी को विश्वास नहीं हो रहा!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement