The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • delhi ncr rain accidents imd i...

भारी बारिश की वजह से चली गई बच्चों सहित दर्जन भर लोगों की जान, कब तक होती रहेगी?

कहीं बिजली गिरी, कहीं दीवार और मकान गिर गए. तालाब में बच्चे डूब गए. कई लोग घायल हुए हैं.

Advertisement
delhi ncr uttar pradesh rain update weather forecast
भारी बारिश की वजह से सड़कें जाम हो गई हैं. (फोटो-आजतक)
pic
ज्योति जोशी
10 अक्तूबर 2022 (Updated: 10 अक्तूबर 2022, 16:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली-NCR में 8 अक्टूबर से शुरू हुई बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. लगातार बारिश (Delhi NCR Heavy Rain Accidents) के चलते सड़कें जाम हैं. तापमान भी काफी कम हो गया है. दिल्ली समेत आस-पास के इलाकों में बारिश की वजह से कई हादसे भी हुए हैं. इमारत गिरने, तालाब में डूबने और बिजली गिरने के चलते कई लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में 9 अक्टूबर को बड़ा हादसा हुआ. लाहौरी गेट के फराश खाना इलाके में दो मंजिला इमारत के गिर जाने से 4 साल की बच्ची की मौत हो गई है. हादसे में 10 लोग घायल भी हुए हैं, जिनका LNJP अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इसके अलावा गुरुग्राम में तेज बारिश के बीच सेक्टर-111 में बरसाती तालाब में नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. सभी बच्चे पास की कालोनी शंकर विहार के रहने वाले थे. पुलिस आगे की जांच में जुट गई है.

यूपी में 12 की मौत

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश का कहर जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुलंदशहर में दो मकान और दीवार गिरने से एक की मौत हो गई. वहीं 10 घायल हो गए. बिजली घरों में जलभराव होने से सैकड़ो गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है. पीलीभीत में बारिश के चलते दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. वहीं एक परिवार के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई है. बलरामपुर में 300 से ज़्यादा गांव बाढ़ में डूब गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी के अलग अलग जिलों में मकान और आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई. 

आगरा में अलग-अलग कॉलोनियों के निवासियों ने सड़कों की खराब स्थिति के विरोध में अपनी कॉलोनियों का नाम बदलकर 'नरक पुरी', कीचड़ नगर, घिनौना नगर, नाला सरोवर' कर दिया.

मौसम विभाग का अनुमान 

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की आशंका जताई है. इसके अलावा IMD ने 11 अक्टूबर तक तमिलनाडु के कुछ जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. अलीगढ़ में भी 2 दिन और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, जिसके चलते जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने 10 और 11 अक्टूबर को स्कूलों की छुट्टी कर दी है.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी को देखते हुए नोएडा, गाजियाबाद, लखनऊ, कानपुर सहित कई जिलों में एक से 12वीं तक के स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

देखें वीडियो- बारिश में भीगते राहुल गांधी के वीडियो का सच पता चल गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement