The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi narela fire broke out in...

दिल्ली की फैक्ट्री में भड़की आग, तीन लोगों की मौत, कैसे अचानक हुआ गैस का रिसाव?

हादसा Delhi के Narela Industrial Area में हुआ. शुरुआती जांच में पता चला कि वहां कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था. तभी गैस लीक हुई और फिर ब्लास्ट.

Advertisement
fire broke out in delhi narela food factory blast three dead six injured case registered
घायलों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया है (फोटो- ANI)
pic
ज्योति जोशी
8 जून 2024 (Published: 12:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में आग लग गई (Delhi Narela Factory Fire). ये हादसा 8 जून को तड़के साढ़े तीन बजे के आसपास हुआ. आग में झुलसकर तीन लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर विभाग की टीम पहुंची और फैक्ट्री में मौजूद लोगों को रेस्क्यू किया गया.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली अग्निशमन सेवा DSF प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि नरेला की श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में आग लगने की सूचना सुबह 3.38 बजे मिली. जिसके बाद मौके पर कुल 16 फायर टेंडर भेजे गए. पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) रवि कुमार सिंह ने बताया कि आग में घिरी फैक्ट्री से कुल नौ लोगों को निकाल कर SHRC अस्पताल ले जाया गया. उनमें से तीन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि बाकियों को सफदरजंग अस्पताल में शिफ्ट किया गया. 

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला कि वहां कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था. इस दौरान एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के चलते आग फैल गई जिससे कंप्रेसर गर्म हो गया और ब्लास्ट हो गया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि फूड फैक्ट्री के मालिक की पहचान रोहिणी के रहने वाले अंकित गुप्ता और विनय गुप्ता के तौर पर हुई है. उन दोनों के खिलाफ उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, झुलसकर 7 नवजात बच्चों की मौत, 5 एडमिट

मृतकों की पहचान 24 साल के श्याम, 30 साल के राम सिंह और 42 साल के बीरपाल के तौर पर हुई है.

इससे पहले 25 मई की रात को दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बच्चों के एक अस्पताल में भयंकर आग लगी थी. हादसे में सात नवजात बच्चों की मौत हो गई. 25 मई को ही आग लगने की एक घटना गुजरात के राजकोट से भी सामने आई. वहां के एक गेमिंग जोन में भीषण आग लगने की वजह से 9 बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गई. 

वीडियो: Ghazipur Landfill Fire: सुलगती आग पर लोग अरविंद केजरीवाल, MCD और BJP पर क्या बोले?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement