The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi Man playing Lord Ram Ram...

दिल्ली में रामलीला चल रही थी, राम का किरदार निभा रहे शख्स को हार्ट अटैक आया, मौत हो गई

Shahdara के Jai Shri Ramleela Vishwakarma Nagar की ये घटना है. राम का किरदार निभा रहे शख़्स की पहचान 45 साले सुशील कौशिक के रूप में हुई है. बताया गया कि सुशील शौक से रामलीला कार्यक्रमों में परफ़ॉर्म करते थे.

Advertisement
Man playing Lord Ram in Ramlila collapses
व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
pic
हरीश
6 अक्तूबर 2024 (Published: 16:56 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में रामलीला के दौरान भगवान राम का किरदार निभा रहे व्यक्ति की मंच पर ही गिरकर मौत हो गई (Ramleela performer dies heart attack stage). घटना शाहदरा में रामलीला के मंचन के दौरान हुई. राम का किरदार निभा रहे शख़्स की पहचान 45 साल के सुशील कौशिक के रूप में हुई है. सुशील एक प्रॉपर्टी डीलर थे और रामलीला में राम की भूमिका निभा रहे थे. बताया गया कि सुशील शौक से रामलीला कार्यक्रमों में परफ़ॉर्म करते थे. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

वायरल वीडियो में सुशील को अपनी लाइनें बोलते हुए देखा जा सकता है. इसी दौरान, वो अचानक अपनी छाती पकड़ लेते हैं और परेशान दिखाई देते हैं. फिर वो मंच के पीछे चले जाते हैं. बताया गया कि वो पीछे जाते ही नीचे गिर गए. इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की ख़बर के मुताबिक़, पुलिस ने बताया कि सुशील को दिल का दौरा पड़ा था. उन्हें आनंद विहार स्थित एक अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

जनवरी, 2024 में हरियाणा के भिवानी से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. यहां रामलीला में हनुमान जी की भूमिका निभा रहे 62 साल के व्यक्ति हरीश मेहता को प्रदर्शन के दौरान दिल का दौरा पड़ गया. रामलीला मंच से ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मौत हो गई थी. बताया गया कि वो राम के भजन पर झूम रहे थे और हार्ट अटैक से अचानक ही राम बने कलाकार के कदमों में गिर गए. घटना जैन चौक क्षेत्र की बताई गई. यहां राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत रामायण का मंचन किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें - हनुमान का रोल निभा रहा था शख़्स, सबके सामने स्टेज पर ही मौत!

इससे पहले अक्टूबर, 2022 में उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में रावण की भूमिका निभा रहे एक एक्टर की मंच पर ही गिरकर मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक़, 2 अक्टूबर की रात मंच पर सीताहरण का प्रसंग चल रहा था. जब रावण के मारीच को माया मृग बनकर राम-लक्ष्मण को बहकाने और खुद भिक्षुक के रूप में सीताहरण की योजना बनाने का दृश्य चल रहा था, उसी समय रावण का किरदार निभा रहे पतिराम अचानक मंच पर गिर पड़े.

वीडियो: कहने को रामलीला लेकिन यहां मंच से भी खूब होती है राजनीति

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement