The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi Man beaten demanding out...

दिल्ली: 20 दिन काम करवाया, जब शख्स ने अपनी बकाया मजदूरी मांगी तो पीटा, कुछ घंटों बाद मौत

दिल्ली पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने ओम प्रकाश की पिटाई की थी. पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो एक टीम उसके घर पहुंची. पता चला कि ओम प्रकाश की मौत हो चुकी है.

Advertisement
delhi crime news
अपनी बची हुई मजदूरी मांगी थी इस शख्स ने | प्रतीकात्मक फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
18 अक्तूबर 2024 (Updated: 18 अक्तूबर 2024, 11:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में एक मजदूर की इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई. ये आरोप लगा है उस ठेकेदार पर, जिसके साथ ये मजदूर काम करता था. पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.  

पीटीआई की खबर के मुताबिक ये घटना बाहरी दिल्ली के रनहोला इलाके की है. जहां काम के लिए ठेकेदार ने मजदूरी पर एक शख्स को रखा था. जिसका नाम ओम प्रकाश था. आरोप है कि बुधवार, 16 अक्टूबर को ठेकेदार ने मजदूरी के पैसों को लेकर ओम प्रकाश की पिटाई की थी. पीटे जाने के कुछ घंटों बाद गुरुवार को 35 वर्षीय ओम प्रकाश अपने घर पर मृत पाया गया.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए पीटीआई को बताया कि बुधवार तड़के एक व्यक्ति ने ओम प्रकाश की पिटाई की. जब स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना मिली तो एक पुलिस टीम फौरन उसके घर पहुंची. पुलिस को मृतक के भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि ओम प्रकाश का किसी व्यक्ति से मजदूरी के पैसे को लेकर झगड़ा हुआ था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चला है कि ओम प्रकाश ने करीब 20 दिन पहले आरोपी ठेकेदार के लिए काम किया था और वह ठेकेदार से अपने कुछ बाकी पैसे मांग रहा था.

पुलिस के मुताबिक झगड़े के बाद ओम प्रकाश अपने घर वापस आ गया और सो गया, लेकिन इसके बाद फिर वो नहीं उठा. पुलिस अफसर ने कहा कि वे मौत के सही कारण की जांच कर रहे हैं और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली: रामलीला में दशहरा वाली रात कुम्भकरण की मौत हुई, हार्ट अटैक आया था!

कुछ दिनों पहले इस तरह का एक मामला मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से भी सामने आया था. एक दलित मजदूर ने आरोप लगाया था कि उसने आधी दिहाड़ी लेने से इनकार कर दिया तो आरोपी ने उसे पीटा और ‘जूते में पेशाब' भरकर पिलाई. पुलिस पर देरी से केस दर्ज करने के भी आरोप लगे. वहीं, पुलिस ने कहा कि पेशाब पिलाने का आरोप ‘पूरी तरह निराधार’ है और मामला सिर्फ मारपीट का है.

वीडियो: तारीख: कहानी विक्रमादित्य की, दिल्ली के तख्त पर बैठने वाला आखिरी हिंदू राजा!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement