The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi Girl murdered by father ...

दूसरी जाति के लड़के से शादी करना चाहती थी बेटी, पिता ने हत्या कर दी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को ऐसे खोजा

Delhi Police पुलिस ने बताया है कि लड़की पिछले दो साल से बिहार के मुजफ्फरपुर में अपने गांव के ही एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी. पिता ने इसी वजह से उसकी हत्या की है.

Advertisement
Father killed daughter Objecting to wanting to marry someone from a different caste
रास्ते में पिता और बेटी के बीच कार में बहस हुई थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
18 जून 2024 (Updated: 18 जून 2024, 12:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली (Delhi) के प्रेम नगर में एक शख़्स को अपनी बेटी के दूसरी जाति के लड़के से शादी करने पर आपत्ति थी. आपत्ति की अंतिम परिणीति ये हुई कि व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी बेटी की हत्या कर दी (Father killed daughter Objecting to wanting to marry someone from different caste). आरोप है कि बेटी की हत्या के बाद उसका शव रोहिणी के कंझावला में एक खेत में फेंक दिया गया. पुलिस (Delhi Police) अफ़सरों ने आरोपी नंद किशोर को गिरफ़्तार कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़, DCP (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि 16 जून की रात उन्हें एक PCR कॉल मिली. ये कॉल कंझावल थाने में आई. कॉल में महिला की हत्या की बात कही गई. घटना चांदपुर गांव में प्रेम प्याऊ के पास एक खेत में हुई. पुलिस मौक़े पर पहुंची और शव को बरामद कर लिया. करीब 20 साल की महिला की गर्दन और पेट पर गहरे जख्म थे. उसे SGM अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया. आरोपी को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई.

पुलिस ने आगे बताया कि आसपास के CCTV फ़ुटेज खंगाले गए. टीमों ने पाया कि एक टैक्सी ने पीड़िता और आरोपी पिता को घटना वाले स्थल के पास उतारा था. वाहन के पंजीकरण नंबर का पता लगाया. जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया. आरोपी नंद किशोर प्रेम नगर में किराए के मकान में रहता है. वो शीशे की फ़िटिंग का काम करता है. DCP ने बताया,

“आरोपी ने दावा किया कि उसकी बेटी अपनी पसंद के व्यक्ति से शादी करना चाहती थी, जो दूसरी जाति का था. महिला पिछले दो साल से बिहार के मुजफ्फरपुर में अपने गांव के रहने वाले  उस शख्स के साथ रिलेशनशिप में थी.”

मामले की आगे जानकारी देते हुए अफ़सरों ने बताया कि आरोपी अपने बेटे के घर नरेला गया था. पीड़िता वहीं, अपने भाई और उसकी पत्नी के साथ रह रही थी. वहां से आरोपी ने प्रेम नगर के लिए प्राइवेट टैक्सी बुक की. इसके पहले ही वो हत्या का प्लान बना चुका था. रास्ते में पिता और बेटी के बीच कार में बहस हुई. आरोपी नंद किशोर ने कंझावला में कार रोकने को कहा. वो कार से उतरे. बाद में उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी. इसके बाद उसने चांदपुर गांव के एक खेत में उसके सीने पर कई बार चाकू से वार किया. भागने से पहले उसने लाश वहीं फेंक दी. ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है कि टैक्सी के अंदर क्या-क्या हुआ था.

ये भी पढ़ें - छोटी जाति से होना क्या होता है, मुझसे पूछिए

नाम ना छापने की शर्त पर एक अफ़सर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया,

"आरोपी ने हमें बताया कि कार में सफर के दौरान उसने अपनी बेटी से बहस की. कहा कि वो उस आदमी क साथ संबंध ना बनाए, क्योंकि वो दूसरी जाति का था. घटना क्षणिक आवेश में नहीं हुई, बल्कि पहली से इसकी प्लानिंग कर ली गई थी."

पुलिस ने मृतका के भाई से भी पूछताछ किए जाने की बात कही है. ताकि पता लगाया जा सके कि उसे घटना के बारे में पता था या नहीं.

वीडियो: जाति को लेकर 'डर' था! रोहित वेमुला सुसाइड केस की क्लोजर रिपोर्ट में क्या लिखा है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement