The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • sexual harassment case delhi b...

यौन शोषण के आरोपों में घिरा दिल्ली का बुराड़ी अस्पताल, महिला स्वास्थ्यकर्मी ने कहा 'सीनियर कहते हैं...'

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने नौकरी शुरू की तभी से उनको परेशान किया जाने लगा. पीड़िता को कहा गया कि अगर वो नौकरी जारी रखना चाहती हैं तो आरोपियों को खुश करना होगा और दूसरी महिलाओं को भी लाना होगा.

Advertisement
delhi burari government hospital sexual harassment case
मामले में पुलिस की जांच चल रही है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
28 दिसंबर 2023 (Updated: 28 दिसंबर 2023, 10:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के बुराड़ी सरकारी अस्पताल (Burari Hospital) में महिला वर्करों के यौन शोषण का एक और मामला सामने आया है. इससे पहले जून महीने में अस्पताल के दो सुपरवाइजर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़ीं अंकिता उपाध्याय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 19 दिसंबर को हालिया मामला सामने आया. जब पीड़िता ने अस्पताल के चार पुरूष कर्मचारियों के खिलाफ फोन पर सेक्सुअल फेवर मांगने का आरोप लगाया. पीड़िता ने एक्सप्रेस को बताया कि ये उनकी पहली नौकरी थी. और अब उनके लिए कहीं भी काम करना मुश्किल हो गया है.

उन्होंने आरोप लगाया कि 14 दिसंबर को जब उन्होंने नौकरी शुरू की तभी से उनको परेशान किया जाने लगा. आरोप के अनुसार, पीड़िता को कहा गया कि ‘अगर वो नौकरी जारी रखना चाहती हैं तो आरोपियों को खुश करना होगा और दूसरी महिलाओं को भी लाना होगा.’

मामले में पुलिस की जांच चल रही है. पीड़िता ने पुलिस को कुछ ऑडियो क्लिप्स भी दिए हैं. आरोप है कि इन ऑडियो क्लिप्स में पीड़िता से कथित रूप से सेक्सुअल फेवर मांगा जा रहा है. पुलिस इन ऑडियो क्लिप्स की जांच कर रही है. साथ ही पुलिस ने अस्पताल से भी कुछ एविडेंस सबमिट करने को कहा है. पुलिस पिछले मामले की भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें: ससुर और जेठ पर बहू ने लगाया रेप का आरोप, पति को हुआ है पैरालिसिस

जून महीने में क्या हुआ था?

जून में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. तब अस्पताल के दो सुपरवाइजर्स के खिलाफ IPC की धारा 354 (महिला को अश्लील इशारे करना), 323 (जान बूझकर चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (अपराध के लिए दो या दो से अधिक लोगों का साथ जुड़ना) के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि अगर अब भी वो अपनी नौकरी जारी रखना चाहे तो आरोपी उस पर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते थे.

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता ने आरोप लगाया था कि 6 जून को जब वह सफाई कर्मचारियों को यूनिफॉर्म बांट रही थीं तब कथित रूप से उनके साथ दो लोगों ने जबरदस्ती की. पीड़िता ने जब विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई. पीड़िता किसी तरह वहां से बच कर भागने में सफल रहीं. उन्होंने दावा किया कि घटना CCTV में रिकॉर्ड हो गई है.

पीड़िता ने आरोप लगाया कि दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि अब उन्हें नहीं लगता कि इस मामले में कोई कार्रवाई की जाएगी. पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी उन पर नजर रख रहे हैं और उनके घर के चक्कर भी लगाते हैं.

ये भी पढ़ें: इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर ‘ओए इंदौरी’ पर लगा रेप का आरोप, 70 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement