The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Delhi Boy suffers burns motorc...

दिल्ली: बाइक से आए 2 लड़के और बच्चे की जेब में जलते पटाखे रखकर चले गए, मासूम की हालत गंभीर

Delhi के Mayur Vihar इलाक़े की ये घटना है, जहां बच्चा अपने परिवार के साइबर कैफे के बाहर टहल रहा था. तभी दो बाइक सवार आए और उन्होंने बच्चे की जेब में पटाखे रख दिए.

Advertisement
motorcyclists place lit up cracker in pocket
पुलिस ने कहा है कि दोनों आरोपियों की पहचान करने के लिए CCTV फ़ुटेज खंगाले जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
pic
हरीश
12 अक्तूबर 2024 (Updated: 12 अक्तूबर 2024, 09:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के पूर्वी इलाक़े मयूर विहार में दो बाइक सवार लड़कों ने कथित तौर पर एक 9 साल के बच्चे की जेब में जलता हुआ पटाखा रख दिया (Delhi Lit-up cracker pocket). इससे बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है. बताया गया कि पटाखे में विस्फोट के ठीक पहले बाइक सवार भाग गए. रिपोर्ट के मुताबिक़, दोनों नकाब पहने हुए थे और पहले उन्होंने बच्चे से सामान्य बातचीत की. फिर उसके जेब में पटाखा रख दिया. वहीं, बच्चे की जांघ और शरीर के कुछ और हिस्से जल गए हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना मयूर विहार फेज़-1 की है. पुलिस ने बताया कि 11 अक्टूबर की रात क़रीब 8.30 बजे बच्चा अपने घरवालों द्वारा चलाए जा रहे साइबर कैफ़े के बाहर टहल रहा था. तभी दो बाइक सवार युवकों ने घटना को अंजाम दिया. इडिंयन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, बच्चे को तुरंत सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, क्योंकि उसकी चोटें गंभीर थीं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब वो ख़तरे से बाहर है, लेकिन अभी भी अस्पताल में भर्ती है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, आरोपी नकाब पहने हुए थे. बच्चे के टहलते वक़्त दोनों मोटरसाइकिल से लड़के के पास गए और उससे बातचीत की. पहले उन्होंने बच्चे के जेब में 50 रुपये और एक नींबू रखा. इससे पहले कि लड़का कुछ समझ पाता, दोनों ने पटाखे जलाए और उसे बच्चे की जेब में डाल दिया. फिर दोनों फरार हो गए. कुछ ही सेकंड में पटाखे फूट गए, जिससे ये घटना हुई.

ये भी पढ़ें - पटाखा फैक्ट्री में रखे बारूद से विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 10 घायल

रिपोर्ट के मुताबिक़, पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 110 (ग़ैर इरादतन हत्या की कोशिश), 288 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाही) समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि विस्फोट से ठीक पहले बाइक सवार दोनों युवक भाग गए. संभवतः दोनों युवक उसी इलाक़े के रहने वाले हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इन लोगों की पहचान के लिए पुलिस जुट गई है. CCTV की मदद से दोनों आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा. पुलिस मोटरसाइकिल सवारों और उनके वाहन की पहचान के लिए CCTV फ़ुटेज और हर एंगल से जांच कर रही है.

वीडियो: पटाखा फोड़ने वाले आतिशबाजी का इतिहास जानते हैं?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement