The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • delhi airport terminal 1 roof ...

Delhi Airport Terminal 1 Roof Collapsed: भारी बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरी, एक की मौत, कई घायल

Delhi Airport Terminal 1 Roof Collapsed: दिल्ली फायर सर्विस डिपार्टमेंट के मुताबिक उन्हें शुक्रवार, 28 जून की सुबह करीब 5.30 बजे कॉल आया. जिसमें उन्हें एयरपोर्ट की छत ढहने (Delhi airport terminal 1 roof collapsed) के बारे में जानकारी दी गई.

Advertisement
delhi airport terminal 1 roof collapsed viral video minister responds
Delhi Airport पर भारी बारिश से हादसा. (Image: X)
pic
राजविक्रम
28 जून 2024 (Updated: 28 जून 2024, 10:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शुक्रवार, 28 जून की सुबह, भारी बारिश के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिर गई (Delhi airport terminal 1 roof collapsed). बताया जा रहा है घटना में 1 शख्स की मौत हो गई है, कई लोगों के घायल होने की खबर भी आ रही है. वहीं कई फ्लाइट्स कैंसिल भी की गई हैं.

आज तक की खबर के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक घटना में एक शख्स की मौत की जानकारी मिली है, कम से कम 6 लोग घायल हुए हैं. घायलों को फौरन पास के अस्पताल ले जाया गया है. जहां फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

एयरपोर्ट की छत गिरने की वजह से कई कारें और टैक्सी मलबे के नीचे आ गए हैं. ऐसा दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया है.

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक उन्हें शुक्रवार, 28 जून की सुबह करीब 5.30 बजे कॉल आया. जिसमें उन्हें एयरपोर्ट की छत ढहने के बारे में जानकारी दी गई. ये भी बताया जा रहा है कि मामले की जानकारी मिलते ही चार दमकल कर्मी फौरन घटना स्थल की तरफ निकले. 

इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने एक पोस्ट में घटाना का जिक्र करते हुए लिखा,

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत गिरने की घटना पर व्यक्तिगत तौर पर नजर रख रहा हूं. घटना पर पहुंचे कर्मी बचाव कार्य कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइंस को भी हिदायत दी गई है कि यात्रियों की मदद करें. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव कार्य अभी भी जारी है. 

ये भी पढ़ें: Vande Bharat ट्रेनों की स्पीड घटाई जाएगी, रेलवे के बड़े अधिकारियों ने ऐसी क्या चिंता जता दी?

मामले में एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से भी बयान आया है. दिल्ली इंटरनेश्नल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के स्पोक्सपर्सन का कहना है कि भारी बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट की छत सुबह करीब 5 बजे गिर गई है. जिसकी वजह से टर्मिनल एक के सभी डिपार्चर को रोक दिया गया है. और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, फिलहाल चेक-इन कउंटर भी बंद कर दिए गए हैं. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से रात 12 बजे से अब तक 16 डिपार्चर और 12 अराइवल फ्लाइट भी कैंसिल कर दी गई हैं.

मामले में एयरलाइंस की तरफ से भी बयान आए हैं. इंडिगो ने एक प्रेस नोट में कहा कि खराब मौसम और टर्मिनल 1 में हुई घटना के बाद फ्लाइट कैंसिल हुई हैं. कहा कि टर्मिनल में मलबा गिरने की वजह से यात्री एयरपोर्ट में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं. वहीं जो पैसेंजर पहले से अंदर हैं उन्हें बाद में दूसरी फ्लाइट की सुविधा मुहैया कराने की बात भी कहीं. 

साथ ही स्पाइस जेट ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. कहा कि खराब मौसम की वजह से फ्लाइट कैंसिल की गई हैं. साथ ही यात्रियों से असुविधा के लिए माफी भी मांगी.

बता दें शुक्रवार, 28 जून की सुबह से दिल्ली और पास के इलाकों में भारी बारिश हुई है. जिसकी वजह से कई सड़कों में पानी भी भर गया. साथ ही कई जगह ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है. कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिनमें गाड़ियों को पानी में लगभग डूबते देखा जा सकता है. कई इलाकों में जलभराव हुआ है.

दिल्ली के मिंटो रोड में रेलवे पुल के नीचे भी पानी भर गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मंटो ब्रिज में एक ट्रक भी आधा डूब गया है. ये भी बताया जा रहा है कि दिल्ली के सफदरजंग में सुबह 5.30 बजे तक 153.7 mm बारिश हुई है.

वीडियो: राम मंदिर से लेकर सड़क तक...पहली बारिश के बाद ही अयोध्या में हर तरफ पानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement