The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Dehradun Railway Station Commu...

देहरादून रेलवे स्टेशन पर दो समुदायों के लोगों के बीच हिंसक झड़प, मामला UP से जुड़ा है

Dehradun Clash: देहरादून SSP ने कहा है कि अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार बदायूं की एक नाबालिग लड़की किसी व्यक्ति से मिलने देहरादून आई थी. बदायूं में पहले से गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

Advertisement
Dehradun Railway Station
स्थिति पर काबू पा लिया गया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
27 सितंबर 2024 (Published: 09:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

देहरादून रेलवे स्टेशन (Dehradun Railway Station) पर 26 सितंबर की देर रात को दो समुदाय के लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई. इसके बाद पथराव हुआ और ट्रेनों में तोड़फोड़ की गई. अधिकारियों ने बताया कि हिंसा उत्तर प्रदेश के बदायूं की एक युवती और एक युवक के बीच अंतरधार्मिक संबंधों के कारण हुई. अधिकारियों के अनुसार, दोनों समुदाय के लोगों को पता चला था कि युवक और युवती रेलवे स्टेशन पर हैं. इसलिए उन्हें खोजते हुए वो स्टेशन पर पहुंचे थे. जल्द ही टकराव की स्थिति बन गई. लोगों ने चीजें उठाकर फेंकनी शुरू कर दी और स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों को नुकसान पहुंचाया.

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े अवनीश मिश्रा ने इस मामले को रिपोर्ट किया है. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. उपद्रव को देखते हुए रेलवे स्टेशन और उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) अजय सिंह स्थिति को संभालने के लिए मौके पर पहुंचे थे. पुलिस ने शांति बहाल करने के लिए स्टेशन और आसपास के इलाकों में पैदल गश्त की. इनमें स्टेशन के पास का रीता मंडी भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: MP के शाजापुर में भारी बवाल, दो गुटों में फायरिंग-पथराव, एक की मौत, कई घायल

देहरादून SSP ने कहा है कि अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार बदायूं की एक नाबालिग लड़की किसी व्यक्ति से मिलने देहरादून आई थी. बदायूं में पहले से गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज हुई थी. पुलिस ने लड़की के लोकेशन के आधार पर रेलवे पुलिस को जानकारी दी थी. SSP ने बताया कि इस बीच मामला इतना बढ़ गया कि हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. स्टेशन पर हंगामा और पत्थरबाजी हुई. SSP ने कहा कि अब स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है.

SSP ने उग्र भीड़ से बातचीत की और उनसे घर लौटने के लिए कहा. इस वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वो इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करेंगे. और इसकी गहन जांच करेंगे. पुलिस हिंसा के लिए जिम्मेदार अपराधियों की पहचान करने के लिए CCTV फुटेज की भी जांच कर रही है.

वीडियो: उत्तराखंड चुनाव: देहरादून की लड़कियों ने पेट्रियार्की को लेकर बड़ी बात कह दी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement