The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • dawood ibrahim hospitalised in...

क्या 'अनजान शख्स' ने दिया दाऊद इब्राहिम को ज़हर! कराची के अस्पताल में क्यों भर्ती है डॉन

सूत्रों के हवाले से आ रही ख़बरों पर यकीन करें तो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को गंभीर हालत में पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दावा किया जा रहा है कि उसे किसी 'अनजान व्यक्ति' ने जहर दे दिया था. अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

Advertisement
dawood ibrahim hospitalised in karachi poisoned by unknown
अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
pic
दिव्येश सिंह
font-size
Small
Medium
Large
18 दिसंबर 2023 (Updated: 18 दिसंबर 2023, 08:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को अस्पताल (Dawood Ibrahim hospitalised) में भर्ती कराया गया है. दावा किया जा रहा है कि उसकी हालत गंभीर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे किसी अनजान व्यक्ति ने जहर दे दिया था. हालांकि, इस खबर को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है. 

इंडिया टुडे से जुड़े दिव्येश सिंह की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद को गंभीर हालत में पाकिस्तान के कराची स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, 18 दिसंबर को खबर आई कि वो पिछले दो दिनों से अस्पताल में भर्ती है. हॉस्पिटल के अंदर कड़ी सुरक्षा रखी गई है. जिस फ्लोर पर दाऊद का इलाज चल रहा है, उस फ्लोर पर किसी दूसरे मरीज को नहीं रखा गया है. उस फ्लोर पर सिर्फ अस्पताल के कर्मचारियों और दाऊद के परिवार के लोगों को ही जाने की अनुमति है. दाऊद की गैंग के एक पूर्व सदस्य के हवाले से ये जानकारी दिव्येश सिंह की रिपोर्ट में लिखी गई है.

मुंबई पुलिस अंडरवर्ल्ड डॉन के रिश्तेदारों अलीशाह पारकर और साजिद वागले से इस मामले में और अधिक जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: दाउद इब्राहिम और ISI को खत्म करने का दम भरने वाले 'हिंदू डॉन' की कहानी

इसके अलावा, सोशल मीडिया पर दाऊद के अस्पताल में भर्ती होने को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. ऐसे ही एक X पोस्ट (ट्विट) पर संदीप नील ने लिखा कि,

“दाऊद इब्राहिम की जहर वाली कहानी ISI की तरफ से फैलाई गई गलत जानकारी लग रही है. जैसी कुछ समय पहले ही साजिद मीर को जहर देने की कहानी सामने आई थी.”

हालांकि, इस खबर के लिखे जाने तक किसी भारतीय या पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. यहां तक कि पाकिस्तानी मीडिया में भी इस खबर को सोशल मीडिया के हवाले से ही चलाया जा रहा है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि उसे किसी अनजान शख्स ने जहर दे दिया था.

दाऊद इब्राहिम 65 साल का भगोड़ा है जो दुनिया भर की जांच एंजेसियों से छिपकर कराची में रह रहा है. इसके पहले भी दावा किया गया था कि वो गंभीर बीमारी से जूझ रहा था. रिपोर्ट के अनुसार, कुछ समय पहले भी चर्चा चली थी कि गैंग्रीन के कारण कराची के एक अस्पताल में उसके पैर की दो उंगलियां काट दी गई थी. 

मुंबई में 1993 में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड दाऊद ही था. धमाके के बाद वो भारत छोड़कर दुबई भाग गया था. इसके बाद से वो पाकिस्तान में रह रहा है. साल 2011 में FBI और FORBES की एक लिस्ट में उसे दुनिया का तीसरा मोस्ट वांटेड भगोड़ा अपराधी बताया गया था. 

ये भी पढ़ें: 'अगर उनके पास दाउद इब्राहिम है, तो हमारे पास अरुण गवली है'

वीडियो: किताबी बातें: आडवाणी ने दाऊद को लाने का प्लान तैयार किया, अमेरिका ने क्या धोखा दे दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement