The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Congress MPs Jothimani and Rem...

दो महिला सांसदों का आरोपः भरी संसद में मार्शल्स ने धक्का दिया

ये सब तब हुआ जब स्पीकर ने मार्शल्स से कहा कि हंगामा कर रहे सांसदों को बाहर निकाल दें.

Advertisement
Img The Lallantop
कांग्रेस सांसद ज्योतिमणि और राम्या हरिदास
pic
आदित्य
25 नवंबर 2019 (Updated: 25 नवंबर 2019, 10:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
महाराष्ट्र के सियासी हलचल पर लोकसभा में भी हंगामा जारी है. राहुल गांधी ने कहा कि वो सदन में सवाल पूछना चाहते हैं लेकिन अभी सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा, 'क्योंकि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई है.' इसके बाद कांग्रेस सांसद सदन में नारेबाजी करने लगे, स्पीकर ओम बिड़ला ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की. मामला शांत न होता देख उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दे दिया कि विरोध कर रहे सांसदों को सदन से बाहर निकाल दिया जाए. सिक्योरिटी गार्ड्स ने स्पीकर के आदेश पर कांग्रेस सांसदों को बाहर निकाला. इसके बाद सांसद ज्योतिमणि और राम्या हरिदास ने स्पीकर से शिकायत की. कहा कि मार्शल्स ने उनके साथ धक्का-मुक्की की. कांगेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की. न्यूज़ एजेंसी PTI का यह ट्वीट देखिए. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक ज्योतिमणि ने कहा-
सुरक्षाकर्मियों ने हमारे साथ धक्कामुक्की की. वहां कोई महिला महिला सुरक्षा कर्मचारी नहीं थी. हम तबाह महसूस करते हैं, हम अपमानित महसूस कर रहे हैं.
स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि जांच में सांसदों के आरोप गलत पाए गए हैं. मार्शल अपनी जगह पर खड़े थे, उनके कॉलर पकड़े गए. इस पूरे मामले पर बीजेपी की ओर से रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी और शिवसेना को जनादेश दिया कि देवेंद्र फडनवीस को मुख्यमंत्री बनाया जाए. यह कांग्रेस ही है, जो लोकतंत्र की हत्या कर रही है और उसी पर सवाल उठा रही है. राज्य में भाजपा की जीत नैतिक और राजनीतिक जीत है, जिसे कांग्रेस हाईजैक करने की कोशिश कर रही है. कौन हैं ये महिला सांसद जिन्होंने धक्कामुक्की का आरोप लगाया है?राम्या हरिदास केरल से चुनी गई अब तक की दूसरी दलित महिला सांसद हैं. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के गढ़ अलथुरा में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. दो बार के सांसद डॉ. पीके बीजू को हराया को 1,58,968 वोटों से हराया था. राम्या सिंगर हैं और उन्होंने गाना गा कर चुनाव प्रचार किया था. गाना गाकर प्रचार करने के लिए उनका मजाक उड़ाया गया. उनके बारे में कहा गया कि वह गाना गाएगी या संसद में कानून बनाएंगी. ज्योतिमणि ज्योतिमणि तमिलनाडु के करूर से सांसद हैं. ज्योति ने एडीएमके के एम. थम्बीदुरईको चुनाव हरा संसद पहुंची हैं.
वीडियो- जब 1978 में शरद पवार कांग्रेस-U के 12 MLA तोड़कर जनता पार्टी से जा मिले, महाराष्ट्र CM बन गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement