The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • congress mla mamman khan arres...

नूह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मम्मान खान गिरफ्तार, पुलिस ने किए बड़े दावे

नूह हिंसा मामले में आरोपी मम्मान खान ने कोर्ट में दायर याचिका में आग्रह किया है कि हरियाणा सरकार एक हाई लेवल कमेटी बनाए. कमेटी में IG रैंक के ऊपर होने चाहिए.

Advertisement
congress mla mamman khan arrested in nuh violence case
मम्मान खान फिरोजपुर झिरका के विधायक हैं. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
14 सितंबर 2023 (Published: 24:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हरियाणा के नूह हिंसा मामले (Haryana Nuh Violence) में आरोपी कांग्रेस विधायक मम्मन खान (Mamman Khan) को गिरफ्तार कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस का कहना है कि उसके पास विधायक मम्मन खान के खिलाफ पर्याप्त सबूत के तौर पर फोन कॉल रिकॉर्ड्स और कई तथ्य मौजूद हैं. वहीं मम्मन ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है. उनको कल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक नूह हिंसा मामले में आरोपी मम्मन खान ने कोर्ट में दायर याचिका में आग्रह किया है कि हरियाणा सरकार एक हाई लेवल कमेटी बनाए. कमेटी में IG रैंक के ऊपर होने चाहिए. मम्मन ने कहा है कि इसी कमेटी से नूह हिंसा मामले की जांच कराई जानी चाहिए.

मम्मन खान फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस के विधायक हैं. मामले में लगे आरोपों को लेकर मम्मन ने कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है. वो हिंसा वाले दिन नूह में नहीं थे.

मोनू मानेसर गिरफ्तार

नूह हिंसा मामले में 12 सितंबर के दिन हरियाणा पुलिस ने आरोपी मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने कहा था कि वो मोनू को राजस्थान पुलिस को सौंप देंगे. राजस्थान पुलिस के सूत्रों ने बताया कि हरियाणा पुलिस ने आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया है. राजस्थान पुलिस उसे नासिर और जुनैद की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, मोनू को नासिर और जुनैद की हत्या का मुख्य आरोपी बनाया गया है.

नूह हिंसा

हरियाणा में मेवात इलाके में 31 जुलाई को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की ओर से 'बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा' निकाली गई. कुछ युवकों के एक समूह ने इस यात्रा को रोका. इसके बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई. पथराव और आगजनी भी हुई. हिंसा में कई पुलिस वाले घायल हुए थे.

यात्रा से पहले मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी कर इसमें शामिल होने की बात कही थी. साथ ही लोगों से बड़ी संख्या में यात्रा में आने का आह्वान किया था. हिंसा के बाद आरोप लगे कि इस वीडियो के चलते ही हिंसा हुई थी.

(ये भी पढ़ें: हरियाणा में धरा गया मोनू मानेसर, राजस्थान पुलिस को सौंपने की तैयारी)

वीडियो: नूह कांड के बाद घसीटकर बिट्टू बजरंगी को ले गई पुलिस से किसने की थी शिकायत?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement