The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • cid arrested chandrababu naidu...

आंध्र के पूर्व CM गिरफ्तार हुए तो समर्थकों ने गदर काट दिया, अब क्या करेगी सरकार?

चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और TDP के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उन्हें करीब 371 करोड़ रुपये की गड़बड़ी वाले स्किल डेवलप्मेंट घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में उन्हें मुख्य आरोपी बनाया गया है.

Advertisement
TDP supporters protested against chandrababu naidu arrest in skill development scam.
चंद्रबाबू नायडू की स्किल डेवलप्मेंट घोटाले में गिरफ्तारी के खिलाफ समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन. (फोटो क्रेडिट - एएनआई)
pic
प्रज्ञा
9 सितंबर 2023 (Updated: 9 सितंबर 2023, 17:26 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) को स्किल डेवलपमेंट घोटाले में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें 9 सितंबर की सुबह CID ने गिरफ्तार किया. CID के अतिरिक्त महानिदेशक एन. संजय ने बताया कि चंद्रबाबू नायडू को सड़क के रास्ते से नंद्याल से विजयवाड़ा ले जाया गया. यहां उन्हें विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक एन. संजय सिंह ने बताया,

"चंद्रबाबू नायडू के पास सरकारी आदेशों और मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग जारी करने के लिए लेनदेन की विशेष जानकारियां हैं. इसके चलते वे जांच में एक मुख्य व्यक्ति बन जाते हैं. जांच का ध्यान खासतौर पर गबन किए फंड्स और चंद्रबाबू नायडू से पूछताछ करने पर केंद्रित हैं."

एन. संजय सिंह ने आगे ये भी बताया,

"CrPC की धारा 164 के तहत सार्वजनिक अधिकारियों के बयान दर्ज़ किए गए हैं. इनसे साफ ज़ाहिर है कि चंद्रबाबू नायडू इस घोटाले में शामिल हैं क्योंकि वे एडवांस में फंड्स रिलीज़ करने का फैसला लेने वाले प्रमुख व्यक्ति थे."

चंद्रबाबू नायडू मुख्य आरोपी  

स्किल डेवलपमेंट घोटाले में 371 करोड़ रुपये के फ्रॉड की बात कही जा रही है. इस बीच, TDP के समर्थकों ने हैदराबाद के KBR पार्क में चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री YS जगन मोहन रेड्डी का पुतला भी जलाया. बाद में प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया.

इंडिया टुडे से जुड़े अब्दुल बशीर की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चंद्रबाबू नायडू के वकीलों को को FIR और आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के आदेशों की जानकारी मुहैया करा दी गई है.

ये भी पढ़ें- 

आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू 'स्किल घोटाले' में गिरफ्तार, बोले- "मैंने कुछ नहीं किया"

आंध्र प्रदेश में अब एक नहीं, तीन-तीन राजधानियां होंगी; जानिए कैसे?

मुख्यमंत्री की कुर्सी जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू की असली फजीहत अब हुई है

इधर, चंद्रबाबू नायडू ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है. उन्होंने कहा,

"मैंने किसी तरह का गलत काम या भ्रष्टाचार नहीं किया है. CID ने बिना किसी सही जानकारी के मुझे गिरफ्तार किया. मैंने उनसे सबूत दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने इससे मना कर दिया. मेरी भूमिका के बिना मेरा नाम FIR में जोड़ दिया है."

चंद्रबाबू नायडू ने आगे कहा कि मैं लोगों और कार्यकर्ताओं दोनों से गुज़ारिश कर रहा हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया. लेकिन कल रात अधिकारी यहां आए. इससे हमारे इलाके के लोगों के मन में डर बैठ गया है.

वीडियो: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक दिन के उपवास में इतने रुपये खर्च कर दिए!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement