The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Chhattisgarh Surajpur violence...

पुलिसकर्मी की पत्नी-बेटी की हत्या कर शव खेत में फेंके, गुस्साए लोगों ने SDM को खदेड़ा

घटना के बाद गुस्साए शहरवासियों ने शहर बंद कर दिया है. आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गई.

Advertisement
Clash in Chhattisgarh Surajpur Vehicles set on fire by angry mob SDM runs to save his life
मामला इतना बिगड़ा की भीड़ ने SDM से भी मारपीट की. SDM को जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा. (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
प्रशांत सिंह
14 अक्तूबर 2024 (Updated: 14 अक्तूबर 2024, 18:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में एक पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमले और उसके परिवार के सदस्यों की हत्या के बाद से तनाव है. 14 अक्टूबर को हुई वारदात में छत्तीसगढ़ पुलिस के हेड कांस्टेबल तालिब शेख बुरी तरह जख्मी हुए हैं, जबकि उनकी पत्नी और बेटी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. इसके बाद शवों को घर से करीब 5 किलोमीटर दूर अर्धनग्न हालत में खेत में फेंक दिया गया. घटना की जानकारी सामने आने के बाद इलाके के लोग भड़क उठे हैं. देखते ही देखते वहां भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. वहीं आरोपी को लेकर बताया गया कि वो पुलिस पर फायरिंग कर भागने में सफल रहा.

आजतक से जुड़े संतोष कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक घटना 13-14 अक्टूबर की दरमियानी रात की है. पहली वारदात के वक्त आरोपी कुलदीप साहू शहर के चौपाटी स्थित इलाके में था. वहां वो किसी बात को लेकर पुलिस आरक्षी तालिब शेख से भिड़ गया. उसने कथित तौर पर एक लोकल होटल के चूल्हे पर चढ़ी तेल से भरी कड़ाही पुलिसकर्मी पर उलट दी. इससे तालिब गंभीर रूप से घायल हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक बाद में कुलदीप साहू घायल तालिब शेख के घर पहुंचा और उनकी पत्नी और बेटी की धारदार हथियार से हत्या कर दी. उसने घायल पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने का भी प्रयास किया, लेकिन तालिब ने किसी तरह अपनी जान बचाई. आरोपी कुलदीप साहू ने हत्या के बाद लाशों को घर से करीब 5 किलोमीटर दूर खेत में फेंक दिया. दोनों के शव अर्धनग्न हालत में बरामद हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक घटना के बाद पुलिस ने गाड़ी से भाग रहे आरोपी कुलदीप का पीछा किया. तभी उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने में सफल रहा.

घटना के बाद गुस्साए शहरवासियों ने शहर बंद कर दिया है. आरोपी कुलदीप साहू के घर और गोदाम के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गई. हालांकि घटना से पहले ही आरोपी के घरवाले कहीं चले गए थे. मामला इतना बिगड़ा कि भीड़ ने SDM से भी मारपीट की कोशिश की. उनको जान बचाने के लिए वहां से भागना पड़ा. सूरजपुर थाने का भी घेराव किया गया है. तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

जिले के एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि आरोपी कुलदीप साहू को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं. ये सभी टीमें अलग-अलग जिलों में आरोपी की तलाश कर रही हैं. सूरजपुर जिले से लगे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी उसकी तलाश चल रही है. एसपी ने जानकारी दी है कि साइबर टीम की मदद से आरोपी तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है.

वीडियो: जालसाजों ने SBI बैंक की फर्जी ब्रांच खोली, लाखों लेकर नियुक्तियां भी कर दीं

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement