The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Chhattisgarh Minor Boy Detaine...

फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी देने वाला निकला नाबालिग, हिरासत में छत्तीसगढ़ का लड़का

Flights Bomb Hoax: पुलिस ने बताया है कि आरोपी और उसके दोस्तोंं के बीच पैसों को लेकर विवाद था. इसी कारण से लड़के ने कथित तौर पर अपने एक दोस्त की फोटो का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर धमकी भरे पोस्ट डाले.

Advertisement
Flights Bomb Hoax
आरोपी नाबालिग है. (सांकेतिक तस्वीर: PTI)
pic
दिव्येश सिंह
font-size
Small
Medium
Large
17 अक्तूबर 2024 (Published: 10:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई पुलिस ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक किशोर को हिरासत में लिया है. उस पर तीन विमानों में बम होने की झूठी धमकी देने का आरोप है. पुलिस ने बताया है कि उन्हें मुंबई जाने वाली कुछ फ्लाइट्स में बम होने शिकायतें मिली थीं. ये धमकियां कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई थीं. जांच में पता चला है कि इन पोस्ट के पीछे छत्तीसगढ़ का एक नाबालिग लड़का था.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़के को हिरासत में लिया गया और उसके माता-पिता को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद उसे किशोर न्याय बोर्ड को सौंप दिया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी और उसके दोस्तोंं के बीच पैसों के लेकर विवाद था. इसी कारण से लड़के ने कथित तौर पर अपने एक दोस्त की फोटो का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर धमकी भरे पोस्ट डाले.

ये भी पढ़ें: सलमान को धमकी के बीच विवेक ओबेरॉय का बिश्नोई समाज की तारीफ वाला वीडियो वायरल

पुलिस कई एंगल से जांच कर रही है. ये पता लगाया जा रहै है कि क्या ये मामला हाल ही में कुछ विमानों को मिली फर्जी बम धमकियों की अन्य घटनाओं से भी जुड़ा है? पिछले तीन दिनों में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की एक दर्जन से अधिक झूठी धमकियां मिली हैं. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा है कि वो स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. और ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि ऐसे अपराधों के खिलाफ हर आवश्यक कदम उठाए जाएं.

उन्होंने कहा है कि मुंबई पुलिस ने तीन विमानों को निशाना बनाकर बम की धमकी देने के लिए जिम्मेदार एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है. व्यवधान के लिए जिम्मेदार अन्य सभी लोगों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ उचित मुकदमा चलाया जाएगा.

इससे पहले 16 अक्टूबर को खबर आई थी कि पिछले कुछ समय में कम से कम 10 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इन धमकियों के कारण 7 विमानें प्रभावित हुई थीं. दिल्ली से शिकागो जाने वाली एक फ्लाइट को एहतियातन कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर डायवर्ट कर दिया गया था. सऊदी अरब से दम्मन से लखनऊ जाने वाली एक फ्लाइट को भी धमकी दी गई थी. इसके बाद जयपुर में विमान की आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी थी.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: दिल्ली के 80 स्कूलों को बम की धमकी के तार कहां जुड़े?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement