The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • chhattisgarh durg couple murde...

प्रेमी कपल ने 'क्राइम पेट्रोल' देख हत्या की जो साजिश रची, जान पुलिस भी हिल गई!

प्रेमिका की ससुराल में एक लाश फेंकी, ताकि सबको लगे कि उसकी मौत हो गई मगर...

Advertisement
In chhattisgarh's Durg a couple murdered and burnt a 90 year old woman so that they can stay together.
छत्तीसगढ़ में एक प्रेमी-प्रेमिका ने साथ रहने के लिए टीवी शो क्राइम पेट्रोल से देख की साजिश. (फोटो क्रेडिट - रघुनंदन पांडा)
pic
प्रज्ञा
22 अगस्त 2023 (Updated: 22 अगस्त 2023, 16:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक प्रेमी-प्रेमिका (chhattisgarh couple murdered an old woman) ने सिर्फ इसलिए एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी, लाश जला दी. फिर प्रेमिका के ससुराल में लाश डाल दी. ताकि लगे कि महिला मर गई है और वो साथ रह सकें. पूरी कहानी सुन तो दिमाग ही खराब हो जाएगा. 

इंडिया टुडे से जुड़े रघुनंदन पांडा की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना दुर्ग के मोहन नगर थाना क्षेत्र की है. यहां के सुप्रिया यादव और उमेश साहू एक-दूसरे से प्यार करते हैं. सुप्रिया की शादी हो चुकी है. मगर शादी के बाद भी दोनों मिलते रहे. दोनों ने साथ रहने के लिए ये पूरा प्लान बनाया. आरोप है कि उमेश जो एक झोलाछाप डॉक्टर है, उसने क्लीनिक आई एक 90 साल की बूढ़ी महिला को बेहोशी की दवा दी. फिर तकिए से मुंह दबाकर उसे मार डाला. रातभर फ्रीज़र में उसकी बॉडी को रखा.

आरोप है कि अगले दिन 15 अगस्त की रात उमेश ये शव अपने दोस्त प्रदीप जंघेल के साथ गाड़ी से सुप्रिया के ससुराल ले गया. घर के स्टोर रूम में कंडे और लकड़ियां रखी थीं. यहां पर पेट्रोल वगैरह डालकर महिला के शव को जला दिया. और बॉडी के पास सुप्रिया की पायल-बिछिया फेंक दी. ताकि लोगों को लगे कि ये बॉडी सुप्रिया यादव की है.

ये सब करने के बाद सुप्रिया उमेश के साथ दुर्ग से निकल गई. दोनों गंडई में उसके मेडिकल स्टोर पर गए. यहां पर एक रात रुकने के बाद सुप्रिया अपने मायके चली गई. मामला पुलिस तक पहुंचा और जांच में सामने आया कि सुप्रिया अपने मायके में है. पुलिस को सुप्रिया पर शक हुआ. वे उसे पूछताछ के लिए दुर्ग लेकर आए.

सुप्रिया ने पूछताछ में कबूल किया जुर्म

यहां पुलिस की पूछताछ में सुप्रिया ने पूरी बात उगल दी. दुर्ग के SP शलभ सिन्हा ने बताया कि दोनों ने क्राइम पेट्रोल देखकर ये प्लान बनाया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक घर में आग लगी है. और इस घटना में कोई मारा भी गया है. जब हम वहां पहुंचे तो देखा कि एक महिला की लाश बुरी तरह जली हुई है. हमने आसपास के लोगों और घरवालों से पूछताछ की.

SP सिन्हा ने बताया,

"पूछताछ में पता चला कि उसी घर में रहने वाली महिला सुप्रिया यादव गायब है. शुरुआत में हमें लगा कि लाश सुप्रिया की है. लेकिन बॉडी बुरी तरह से जल गई थी तो उनकी पहचान करना मुश्किल था. हमने फॉरेंसिक की जांच के लिए बॉडी को राजनांदगांव भेजा. इस बीच पूछताछ में पता चला कि सुप्रिया अपने मायके में है. उन्हें पूछताछ के लिए दुर्ग लाया गया."

SP शलभ सिन्हा ने आगे कहा कि यहां पूछताछ में उन्होंने कबूल किया कि पहले से ही उन्हें उमेश साहू नाम के व्यक्ति से प्यार था. दोनों साथ में रहना चाहते थे. इसके चलते दोनों ने मिलकर ये पूरी साजिश रची. इस पूरी घटना में उमेश और सुप्रिया के साथ उमेश का दोस्त भी शामिल है. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

वीडियो: MP पटवारी भर्ती के बाद अब छत्तीसगढ़ में युवा नग्न होकर प्रदर्शन क्यों कर रहे?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement