The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • chandigarh grenade attack reti...

चंडीगढ़ ग्रेनेड कांड में हैप्पी पचिया का नाम सामने आया! पाकिस्तान और खालिस्तान से जुड़े हैं तार?

Chandigarh Grenade Blast में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Chandigarh, Hand grenade, khalistani
चंडीगढ़ में रिटायर्ड SSP के घर पर फेंका गया ग्रेनेड (फोटो: PTI/आज तक)
pic
रविराज भारद्वाज
12 सितंबर 2024 (Updated: 12 सितंबर 2024, 15:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चंडीगढ़ के एक घर पर 11 सितंबर को हैंड ग्रेनेड (Chandigarh Grenade Blast) फेंका गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ. जानकारी सामने आई कि ये घर रिटायर्ड SP का है. जो कई आतंकवादी मामले की जांच कर चुके हैं. इस घटना के संदर्भ में पुलिस को अब बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने विस्फोट के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसियों को शक है कि इस वारदात की साजिश अमेरिका और पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकियों ने रची है. रिपोर्ट के मुताबिक ये बात भी सामने आ रही है कि पूर्व SP पर साल 2023 में भी ऐसे हमले की साजिश रची गई थी. हालांकि वो नाकाम रही थी. जानकारी सामने आने के बाद SP कोठी छोड़कर चले गए थे. इंडिया टुडे को साल 2023 में रचे गए इस साजिश की FIR कॉपी मौजूद है. जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि USA में मौजूद खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पचिया ने रिटायर्ड SP की हत्या की प्लानिंग की थी.

रिपोर्ट में बताया गया कि हैप्पी पचिया ने पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा से हाथ मिला लिया है. अब दोनों मिलकर पंजाब को दहलाने की साजिश रच रहे हैं. ये सब ISI के इशारे पर किया जा रहा है. आशंका इस बात की भी जताई जा रही है कि रिंदा और हैप्पी पचिया ने इस घटना को अपने लोकल स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलवाया है. रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि  हमलावर ये मानकर चल रहे थे कि कोठी में अब भी पूर्व एसपी रहते हैं, इसलिए अटैक करवाया गया.

ये भी पढ़ें: ऑटो में आए, कोठी में फेंक दिया ग्रेनेड, पंजाब पुलिस के रिटायर्ड SSP थे टारगेट! CCTV में क्या दिखा?

मामला क्या है?

घटना चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की है. जहां मकान नंबर-575 में 11 सितंबर की शाम को लगभग साढ़े बजे ब्लास्ट हुआ.  विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज लगभग एक किलोमीटर दूर तक सुनी गई. विस्फोट के कारण कोठी की खिड़कियां और फूलों के गमले क्षतिग्रस्त हो गए. ब्लास्ट की जानकारी मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस CFSL के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ सबूत इकट्ठा करने और विस्फोटक उपकरण का पता लगाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची. घटना का एक CCTV फुटेज सामने आया. फुटेज में ब्लास्ट के बाद ऑटो रिक्शा तेजी से भागता हुआ दिखाई दिया. घटना के सिलसिले में जहां एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, वहीं पुलिस ने दो अन्य संदिग्धों के लिए 2 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है. 

वीडियो: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद अनंतनाग में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement