The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • chandigarh blast alleged grena...

ऑटो में आए, कोठी में फेंक दिया ग्रेनेड, पंजाब पुलिस के रिटायर्ड SP थे टारगेट! CCTV में क्या दिखा?

Chandigarh News: घटना चंडीगढ़ के सेक्टर 10 की है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक 11 सितंबर की शाम को लगभग सवा छह बजे ब्लास्ट हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनी गई. अब तक क्या पता लगा?

Advertisement
chandigarh blast alleged grenade attack cctv shows suspects in auto rikshaw wrong target
चंडीगढ़ ब्लास्ट पर नए अपडेट (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
12 सितंबर 2024 (Updated: 12 सितंबर 2024, 13:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

चंडीगढ़ के एक घर में कथित तौर पर ग्रेनेड से हमला हुआ है (Chandigarh Blast Updates). पुलिस को पता चला है कि ब्लास्ट से कुछ देर पहले तीन संदिग्ध लोग एक ऑटो से घटनास्थल पर पहुंचे थे. चश्मदीदों के बयान के मुताबिक, उन्हीं लोगों ने घर पर ग्रेनेड फेंका जिससे ब्लास्ट हुआ. ये भी पता चला है कि कथित हमले में पंजाब पुलिस के रिटायर्ड SP को निशाना बनाया जाना था.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की है. स्थानीय निवासियों के मुताबिक, मकान नंबर-575 में 11 सितंबर की शाम को लगभग सवा छह बजे ब्लास्ट हुआ. विस्फोट इतना जोरदार था कि उसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनी गई. वो घर कथित तौर पर किसी NRI शख्स का है. 

ब्लास्ट की जानकारी मिलते ही चंडीगढ़ पुलिस CFSL के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के साथ सबूत इकट्ठा करने और विस्फोटक उपकरण का पता लगाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची.

ब्लास्ट के चश्मदीद और शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वो शाम के वक्त अपने बरामदे में बैठे थे. उन्होंने कथित तौर पर ऑटो में आए संदिग्धों को भी देखा. शिकायतकर्ता का दावा है कि ऑटो में आए दो लोगों ने घर पर ग्रेनेड फेंका था. बयान के आधार पर पुलिस ऑटो का पता लगाने में जुट गई है. ऑटो के मोहाली की तरफ जाने की संभावना पर वहां के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर ने बताया कि ब्लास्ट की वजह से घर की कुछ खिड़कियां और बर्तन टूट गए हैं. घर में रहने वाला परिवार सुरक्षित है. घर पर ग्रेनेड फेंके जाने के दावे को लेकर कंवरदीप कौर ने कहा,

हम इसकी जांच कर रहे हैं. एक विस्फोट हुआ है और हम इसके कारण की जांच कर रहे हैं.

आजतक से जुड़ीं कमलजीत संधू की रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसियों का कहना है कि घटना के पीछे देश के बाहर के किसी ग्रुप का हाथ हो सकता है. खबर है कि जांच के बाद एक आरोपी को पकड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- महिला जिस 'इमामदस्ते' से मसाला कूटती थी, 20 साल बाद पता चला वो हैंड ग्रेनेड है!

‘हमले’ का टारगेट कोई और था!

सूत्रों से पता चला है कि जिस घर पर कथित तौर पर ग्रेनेड फेंका गया, वो परिवार निशाने पर नहीं था. घर में पहले कोई और रहता था जो कि हमलावरों के निशाने पर था. पता चला है कि पहले उस घर में पंजाब पुलिस के एक रिटायर्ड एसपी का परिवार रहता था. ऐसी सूचना है कि उन्हें कुछ महीने पहले गैंगस्टर से खतरे की खुफिया जानकारी भी मिली थी.

वीडियो: घर में घुसकर हमलावरों ने NRI को गोली मारी, परिवार गिड़गिड़ाता रह गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement