The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • canada pm justin trudeau stick...

जस्टिन ट्रूडो का नया Video वायरल, भरी संसद में किसे आंख मारी? बवाल हो गया

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के संसद वाले इस नए वीडियो को लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है, आखिर मामला क्या था?

Advertisement
Prime minister of Canada Justin Trudeau sticks his tongue and winks at the new speaker Greg Fergus.
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अब संसद में आंख मारने और जीभ काटने के लिए विवाद में घिरे. (फोटो क्रेडिट - X)
pic
प्रज्ञा
5 अक्तूबर 2023 (Updated: 5 अक्तूबर 2023, 17:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो(Canada PM Justin Trudeau) फिर विवाद में घिर गए हैं. ये विवाद वहां की संसद के निचले सदन - हाउस ऑफ कॉमन्स - में उनके द्वारा किए गए एक इशारे पर हुआ. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसमें जस्टिन ट्रूडो सदन के अंदर स्पीकर ग्रेग फर्गस की तरफ इशारा करते दिख रहे हैं.

जस्टिन ट्रूडो ने क्या इशारा किया? 

हाल ही में ही ग्रेग फर्गस कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स के लिए नए स्पीकर चुने गए हैं. इसके बाद उन्होंने ट्रूडो को संबोधित करते हुए उन्हें सम्मानीय प्रधानमंत्री कहा. इस पर ट्रूडो ने उन्हें सुधारते हुए कहा कि 'बहुत सम्मानीय' और मुस्कुराते हुए उनकी ओर आंख मारी. फिर जस्टिन ट्रूडो दातों से अपनी जीभ दबाते हुए दिखाई दिए.

ग्रेग फर्गस कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स में स्पीकर बनने वाले पहले अश्वेत व्यक्ति हैं. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 3 अक्टूबर को उनके जीतने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट भी किया था. उन्होंने लिखा,

"अध्यक्ष महोदय, बधाई हो! इस भूमिका को निभाने वाले आप पहले अश्वेत कनाडाई हैं. आपने इतिहास रच दिया है. मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारी बहसों में शिष्टाचार दिखाने में हमारी मदद करेंगे. साथ ही हमें याद दिलाएंगे कि हम सभी यहां केवल एक वजह से हैं - कनाडा के लोगों की सेवा के लिए."

'आत्ममुग्ध और नस्लवादी हैं ट्रूडो'

जस्टिन ट्रूडो के आंख मारने और दांतों से जीभ दबाने का वीडियो वायरल होने के बाद उनके व्यवहार को लेकर काफी आलोचना हो रही है. एक X यूज़र ने लिखा कि ट्रूडो आपके लिए कोई सम्मान नहीं बचा है. 

ये भी पढ़ें- भारत ने कनाडा से कहा 41 राजनयिक वापस बुलाओ

एक ट्विटर यूज़र ने लिखा कि ट्रूडो आत्ममुग्धता में काफी आगे पहुंच गए हैं. उनका व्यवहार बच्चों जैसा और शर्मिंदा करने वाला है. एक दूसरे यूज़र ने कहा कि किसी भी हालत में किसी महिला या पुरुष का ऐसा करना, भले ही वो कैमरे पर हो या नहीं, बहुत अजीब है. ऊपर से प्रधानमंत्री के लिए तो ये और ज्यादा खराब है. वे निजी तौर पर जो भी करते हों, वो वहीं तक सीमित रहना चाहिए.

बता दें कि भारत और कनाडा के रिश्ते खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से तनावपूर्ण हैं. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंसियों का हाथ होने का आरोप लगाया था. वे कई बार अपने इस दावे को दोहरा चुके हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि वे इससे जुड़ी खुफिया जानकारियां भारत के साथ साझा कर चुके हैं. उधर, भारत ने कनाडा के सभी आरोपों को खारिज किया है. 

ये भी पढ़ें- निज्जर की हत्या में पाकिस्तान की ISI का हाथ?

वीडियो: अमेरिका के इंडिया और कनाडा के रिश्ते पर इस बयान से खुश हो जाएंगे जस्टिन ट्रुडो?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement