The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Bus fare dispute between RSRTC...

हरियाणा और राजस्थान वाले एक-दूसरे की बसों का चालान काटने में जुटे, वजह पता है क्या है

पिछले दो दिनों में हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की 90 बसों के चालान काटे हैं. कभी प्रदूषण प्रमाण पत्र के नाम पर, कभी ड्राइवर और कंडक्टर की उचित वर्दी के नाम पर, तो कभी टायर में हवा के नाम पर.

Advertisement
Haryana Police challans RSRTC (photo-aajtak)
चालान करती हरियाणा पुलिस (फोटो - आजतक)
pic
निहारिका यादव
27 अक्तूबर 2024 (Published: 21:22 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान और हरियाणा रोडवेज के बीच एक दूसरे का चालान काटने की होड़ लगी है. हुआ यूं कि राजस्थान रोडवेज में सफर कर रही हरियाणा की एक महिला कांस्टेबल की टिकट  को लेकर कंडक्टर से बहस का वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया. महिला कांस्टेबल का चालान काटने का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, हरियाणा पुलिस में नाराजगी फैल गई. फिर क्या था इस घटना ने हरियाणा और राजस्थान रोडवेज के बीच एक तरह की जंग की स्थिति पैदा कर दी है.

आजतक से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा की एक महिला पुलिसकर्मी राजस्थान रोडवेज की बस में सफर कर रही थी. लेकिन बस कंडक्टर के किराया मांगने पर किराया नहीं दे रही थीं. इस बहस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें महिला पुलिसकर्मी कहती हुई नजर आ रही है कि वह किराया नहीं देगी. क्योंकि बस में पुलिस का किराया फ्री होता है. जबकि, बस का कंडक्टर कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि बस में सफर करना है तो 50 रूपये का टिकट लेना ही होगा. इसके बाद भी महिला पुलिसकर्मी किराया नहीं देती. इस दौरान अन्य यात्री भी महिला पुलिसकर्मी से किराया देने के लिए कहते हैं. इसके बाद भी महिला पुलिसकर्मी किराया नहीं देती.  

इस वीडियो के वायरल होने के बाद हरियाणा पुलिस नाराज है. इस टकराव के चलते हरियाणा पुलिस राजस्थान से जाने वाली बसों का चालान काट रही है. पिछले दो दिनों में हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की 90 बसों के चालान काटे हैं. कभी प्रदूषण प्रमाण पत्र के नाम पर, कभी ड्राइवर और कंडक्टर की उचित  वर्दी के नाम पर, तो कभी टायर में हवा के नाम पर. हरियाणा पुलिस की इस कार्यवाई पर राजस्थान रोडवेज में हड़कंप मचा है. जिसकी प्रतिक्रिया के तौर पर रविवार 27 अक्टूबर को राजस्थान में हरियाणा रोडवेज की बसों के भी 26 चालान काटे गए हैं.

मामला इतना गंभीर हो चला है कि इसकी भनक अब राजस्थान सरकार के आला अधिकारियों तक पहुंच गई है. जिसके बाद अब राजस्थान परिवहन विभाग के अधिकारियों और हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के बीच इस मुद्दे पर बात चल रही है.

वीडियो: रतन टाटा की करोड़ों की वसीयत में उनके कुत्ते का भी जिक्र, और किसका नाम?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement