The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Brij Bhushan Sharan Singh vine...

'विनेश ने जूनियर खिलाड़ियों का हक मारा, इसलिए भगवान ने सजा दी... ' बृजभूषण ने कौन सी कहानी सुनाई?

बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang punia) पर कई तरह के आरोप लगाए हैं. एक आरोप ओलंपिक में जाने के लिए बेईमानी करने का भी लगाया है. Congress Party पर भी बृजभूषण ने अपने खिलाफ षड्यंत्र रचने की बात कही है.

Advertisement
brij bhushan sharan sigh vinesh phogat
बृजभूषण शरण सिंह ने चीटिंग का आरोप लगाया है | फाइल फोटो: इंडिया टुडे
pic
अभय शर्मा
7 सितंबर 2024 (Updated: 7 सितंबर 2024, 09:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधा है. बृजभूषण ने कहा, 'हरियाणा की जनता को मैं कहना चाहता हूं कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने लड़कियों के सम्मान के लिए आंदोलन नहीं किया था बल्कि राजनीति के लिए इन्होंने महिलाओं का इस्तेमाल किया और महिलाओं का अपमान किया. वो बेटियों के सम्मान के लिए नहीं, राजनीति के लिए आंदोलन कर रहे थे. वो खिलाड़ियों का नहीं, कांग्रेस का आंदोलन था. अब ये स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस ने मेरे खिलाफ षड़यंत्र रचा था.'

'Vinesh Phogat ने चीटिंग की थी'

न्यूज़ एजेंसी ANI से बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट पर चीटिंग करने का भी आरोप लगाया. साथ ही बजरंग के एशियाई खेलों में खेलने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा,

"क्या यह सच नहीं है कि बजरंग एशियाई खेलों में बिना ट्रायल के चले गए? मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं जो कुश्ती के विशेषज्ञ हैं. मैं विनेश फोगट से पूछना चाहता हूं कि क्या कोई खिलाड़ी एक दिन में 2 भार श्रेणियों में ट्रायल दे सकता है? इसमें आपने हक नहीं मारा? क्या वजन मापने के बाद 5 घंटे के लिए ट्रायल रोके जा सकते हैं?... आप (ओलंपिक में) कुश्ती जीतकर नहीं गई थीं, बल्कि चीटिंग करके गई थीं, जूनियर खिलाड़ियों का हक मारकर वहां गई थीं. भगवान ने आपको उसी की सजा दी है."

Bhupinder Singh Hooda पर बड़ा आरोप लगाया 

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों पर भी जवाब दिया. और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर एक बड़ा आरोप लगाया. बृजभूषण ने कहा,

“मैं बेटियों का अपमान करने का दोषी नहीं हूं. अगर कोई बेटियों का अपमान करने का दोषी है, तो वह बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हैं. और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा इसके लिए जिम्मेदार हैं… हरियाणा खेल के क्षेत्र में भारत का मुकुट है. और जिस तरह इन्होंने कुश्ती गतिविधियों को लगभग ढाई साल तक रोक दिया, उससे नुकसान हुआ... एक दिन कांग्रेस को ये सब करने का पछतावा होगा...”

बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया आज, 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हुए. दोनों ने पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. इस मुलाकात के बाद दोनों पहलवान कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे थे. जहां वो आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:- विनेश फोगाट को लेकर बृजभूषण सिंह का दावा, “कोई भी BJP वाला हरा देगा”

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की जो पहली सूची जारी की है, उसमें विनेश फोगाट का नाम शामिल है. बजरंग पूनिया को फिलहाल टिकट नहीं मिला है. हालांकि कांग्रेस ने उन्हें भी अहम जिम्मेदारी दी है. पार्टी ने बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

वीडियो: भले पेरिस से मेडल न ला पाई, मगर ओलंपिक्स के बाद विनेश फोगाट की ब्रांड वैल्यू इतनी बढ़ गई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement