The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • bengal bjp worker shot dead na...

पश्चिम बंगाल में एग्जिट पोल के बाद हिंसा, बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से हिंसा की खबरें आनी शुरु हो गई हैं. 1 जून की शाम बंगाल के नादिया जिले में जहां BJP कार्यकर्ता की हत्या हो गई. वहीं बैरकपुर में BJP कार्यकर्ता के घर और TMC कार्यालय के बाहर बम विस्फोट की खबरें हैं.

Advertisement
bengal bjp worker shot dead nadia district bomb thrown in Barrackpore city
बंगाल के एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त का अनुमान है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - PTI)
2 जून 2024 (Updated: 2 जून 2024, 14:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के सातवें फेज की वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के अनुमान आए. एग्जिट पोल के अनुमानों में BJP पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सबसे बड़ी पार्टी बनती हुई नजर आ रही हैं. इंडिया टुडे माय एक्सिस के पोल में BJP को 26 से 31 सीटें मिलती हुई नजर आ रही है. इन सबके बीच बंगाल में एक बार फिर से हिंसा का दौर शुरू हो चुका है. यहां 1 जून की शाम नादिया जिले में एक BJP कार्यकर्ता की हत्या हो गई. यहां बीजेपी कार्यकर्ता हफीजुल शेख की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हफीजुल हाल ही में BJP में शामिल हए थे. वहीं बैरकपुर शहर में बीजेपी कार्यकर्ता के घर और टीएमसी ऑफिस के बाहर बमबाजी हुई.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 1 जून की शाम नादिया जिले में एक चाय की दुकान पर हफीजुल पर हमला हुआ. हमलावरों ने उनके सिर पर गोली मारी. जिससे उनकी मौत हो गई. हफीजुल के परिवार ने दावा किया है कि उन्होंने हाल ही में BJP की सदस्यता ली थी, इसके चलते उनकी हत्या की गई. इस मामले में पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है. लेकिन अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस के मुताबिक आरोपी और पीड़ित दोनों का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है.

शनिवार 1 जून को लोकसभा चुनाव के सातवें फेज की वोटिंग के बाद बंगाल के बैरकपुर से हिंसा की एक और घटना सामने आई. यहां एक BJP कार्यकर्ता के घर और TMC के ऑफिस के बाहर बम फेंके गए. इन बम विस्फोटों के वीडियो CCTV में रिकॉर्ड हो गए हैं.

बताया गया कि रात में बम विस्फोट के कारण इलाके में दहशत फैल गई है. स्थानीय लोग डरे हुए हैं. आसपास के लोगों ने इंडिया टुडे को बताया कि इन बम विस्फोटों का उद्देश्य स्थानीय निवासियों को आतंकित करना था. इस मामले में TMC और BJP एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

हालांकि, ख़बर लिखे जाने तक किसी के घायल होने या हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है. पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में छिटपुट हिंसा की घटनाओं ने 1 जून को राज्य में आम चुनाव के आख़िरी चरण के मतदान प्रक्रिया को प्रभावित किया. संदेशखाली में चुनावी धांधली के आरोपों को लेकर TMC और BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबरें आईं.

इस बीच BJP उम्मीदवार और संदेशखाली यौन उत्पीड़न पीड़िता रेखा पात्रा ने आरोप लगाया कि TMC कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को वोट डालने से रोका. जबकि राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी TMC ने पात्रा और BJP पर चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

वीडियो: PoK में महंगाई से सड़कों पर उतरे लोग, हिंसा में 80 पुलिसकर्मी घायल, एक की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement